बड़े सोलर सिस्टम में करें यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU यूज, पूरी डिटेल देखें

UTL SOLAR द्वारा कम क्षमता से अधिक क्षमता तक के सभी सोलर उपकरण बनाए जाते हैं, इनका प्रयोग आप अपने सोलर सिस्टम में कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

बड़े सोलर सिस्टम में करें यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU यूज, पूरी डिटेल देखें
यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU

सोलर एनर्जी का प्रयोग बढ़ने लगा है, घरों से लेकर औद्योगिक क्षेत्रों में भी सोलर सिस्टम लगाए जा रहे हैं। बिजली की जरूरत के अनुसार सोलर सिस्टम की क्षमता का चयन ग्राहक द्वारा किया जा रहा है। सोलर सिस्टम में लोड को संभालने के लिए सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है। यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU (UTL Zeta Hybrid Solar PCU) उच्च क्षमता वाला सोलर इंवर्टर होता है, इसका प्रयोग बड़े सोलर सिस्टम में कर सकते हैं।

यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU

सोलर सिस्टम में इंवर्टर का मुख्य काम DC को AC करंट में बदलना है, सोलर सिस्टम में सोलर पैनल DC करंट के रूप में ही बिजली का उत्पादन करते हैं। UTL Solar देश का एक टॉप सोलर ब्रांड है, इनके द्वारा बनाए गए सोलर इंवर्टर टॉप परफॉर्मेंस करते हैं। यूटीएल की Zeta सीरीज में Hybrid Solar PCU रखे गए हैं। इस सीरीज के इंवर्टर का प्रयोग कृषि क्षेत्र एवं औद्योगिक क्षेत्रों में किया जाता है।

यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU यह हाइब्रिड सोलर सिस्टम में प्रयोग किया जाने वाला एक पावरफुल सोलर इंवर्टर है, ऐसे सिस्टम में सोलर पैनल, इंवर्टर, बैटरी एवं नेट मीटर सभी का प्रयोग किया जाता है। हाइब्रिड सोलर सिस्टम को स्थापित करने के बाद यूजर को बिजली की कमी नहीं होती है। साथ ही नागरिक अपने डिस्कॉम से संपर्क कर के बिजली को बेच भी सकते हैं।

यह भी देखें:बिना बैटरी का 1KW सोलर सिस्टम करें इंस्टाल, देखें कितना होगा खर्चा

बिना बैटरी का 1KW सोलर सिस्टम करें इंस्टाल, देखें कितना होगा खर्चा

यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU की विशेषताएं

  • एडवांस सोलर इंवर्टर: Zeta सीरीज के अंतर्गत आधुनिक तकनीक के हाइब्रिड सोलर इंवर्टर होते हैं, इस इंवर्टर को ग्रिड से भी कनेक्ट कर सकते हैं, एवं बैटरी से भी कनेक्ट किया जा सकता है।
  • सोलर इंवर्टर का आउटपुट: हाइब्रिड सोलर सिस्टम में लगे इस इंवर्टर द्वारा Pure Sine Wave आउटपुट प्रदान किया जाता है।
  • लंबी लाइफ: Zeta Hybrid Solar PCU का प्रयोग सोलर सिस्टम में 20 साल तक कर सकते हैं। इस सीरीज के सोलर इंवर्टर को को लंबे समय तक यूज करने के लिए ही डिजाइन किया जाता है।
  • सुरक्षा फीचर्स: ऐसे आधुनिक इंवर्टर के द्वारा ग्रिड चार्जिंग, संचालित लोड एवं IT लोड आदि के साथ में सिस्टम कार्य करता है।

यूटीएल Zeta Hybrid Solar PCU ऐसे खरीदें

यदि आपके द्वारा 20 किलोवाट क्षमता के सोलर सिस्टम को स्थापित किया गया है, एवं आप 20kVA लोड के लिए इंवर्टर खरीदना चाहते हैं तो आप UTL Zeta 20kVA Hybrid Solar PCU को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। इसे यूटीएल के शॉपिंग पोर्टल से आसानी से मँगवाया जा सकता है। इस सोलर इंवर्टर की कीमत लगभग 2.67 लाख रुपये है।

बड़े सोलर सिस्टम के द्वारा ज्यादा बिजली का उत्पादन किया जाता है, इस प्रकार के आधुनिक तकनीक के उपकरणों का प्रयोग कर सिस्टम को सुरक्षा प्रदान होती है। एवं सोलर एनर्जी से बनने वाली बिजली का सही से प्रयोग किया जा सकता है।

यह भी देखें:सोलर सब्सिडी के लिए कितना होना चाहिए सेंशन लोड, देखें पूरी डिटेल

सोलर सब्सिडी के लिए कितना होना चाहिए सेंशन लोड, देखें पूरी डिटेल

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें