रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी: Racold Thermo Private Limited Company

Published By News Desk

Published on

पिछले छः दशकों से रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी घरेलु, वाणिज्यिक और औद्योगिक तक सभी क्षेत्रों में अग्रणी नवाचार, गुणवत्तापूर्ण वाटर हीटिंग समाधान और पूर्ण ग्राहक संतुष्टि का बन गयी है। रैकोल्ड अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए और आनंदपूर्ण स्नान प्रदान करने के लिए अपने वाटर हीटर को विभिन्न भण्डारण क्षमताओं, सुविधाओं, आकारों और रंगो में तैयार करता है। ये ऐसे गीजर का निर्माण करते है जो पर्यावरण के लिए हानिकारक न हो।

आज के इस लेख में हम जानेगे रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी। Racold Thermo Private Limited Company के बारे में और इसके सभी प्रोडक्स के बारे में। तो लेख सम्बन्धी विषय के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक पढ़े :

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी। Racold Thermo Private Limited Company
Racold Thermo Private Limited Company

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एक निजी कंपनी है। इसको 11 नवंबर 2004 को निगमित किया गया था। यह पुणे, महाराष्ट्र में स्थित है। यह कंपनी जल तापन उत्पादों और उनके कम्पोनेंट्स का निर्माण करती है।

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के दर्शन के मूल में यह दृढ़ विश्वास निहित है कि गर्म पानी से स्नान करने पर किसी भी व्यक्ति को थकान मुक्त किया जा सकता है। जीवन की दैनिक जटिलताओं के कारण उत्पन्न होने वाले तनाव को दूर करने के लिए रैकोल्ड वाटर हीटर या गीजर के गर्म पानी से स्नान कर सकते है।

रैकोल्ड नवीनता और अत्यधिक सटीकता के साथ जल तापन समाधान बनाने में सक्षम है। 60 वर्षो के अनुभव के साथ रैकोल्ड आज में मार्किट में अपनी वैल्यू बढ़ा रहा है।

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स उच्च गुणवत्ता के होते है जिस कारण अत्यधिक ग्राहकों द्वारा इनको काफी पसंद किया जाता है। रैकोल्ड के उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स का विवरण निम्नलिखित है।

रैकोल्ड सोलर वाटर हीटर

Racold alpha pro solar water heater price in India

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सोलर वाटर हीटर ईटीसी और एफपीसी प्रणाली के होते है। जिनमे से ईटीसी सोलर वाटर हीटर नॉन प्रेशराइज्ड और एफपीसी सोलर वाटर हीटर प्रेशराइज्ड होते है।

ईटीसी सोलर वाटर हीटर ऐसे क्षेत्रों के लिए उपयुक्त होते है जहाँ जल की कठोरता अधिक होती है इनके टैंक की आतंरिक कोटिंग इनॉक्स सामग्री से की जाती है और यह 1000 पीपीएम तक जल कठोरता का सहन कर सकते है।

रैकोल्ड के एफपीसी सोलर वाटर हीटर फिजिकली काफी मजबूत होते है। इनमे प्रेशर पंप अटैच रहता है। यह पंप पानी की टंकी से पानी को प्रेशर के जरिये सोलर टैंक तक पहुँचाता है। ये वाटर हीटर आसानी से प्रेशर को हैंडल कर सकते है।

रैकोल्ड के अन्य प्रोडक्ट्स

हीट पंप

रैकोल्ड हीट पंप आपको सर्वोत्तम जल तापन समाधान प्रदान करता है। यह हीट पंप वातीर हीटर अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके आपके स्नान के अनुभव को बेहतर बना कर आपकी बिजली की लागत को ७०% तक कम करता है। यह वाटर हीटर आपके और पर्यावरण दोनों के लिए फायदेमंद है।

गैस गीजर

रैकोल्ड का गैस गीजर वाटर हीटर गैस पर चलता है। इसको चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता नहीं होती ये पानी गर्म करने के लिए पाइपलाइन प्राकृतिक गैस का इस्तेमाल करता है। इस उत्पाद की आपको 2 साल की गारंटी मिलती है।

टैंकलेस वाटर हीटर

टैंकलेस वाटर हीटर को इलेक्ट्रिक इंस्टेंट वाटर हीटर या इंस्टेंट वाटर हीटर के रूप में भी जाना जाता है। यह स्टोरेज वाटर हीटर या अन्य पारम्परिक वाटर हीटर से भिन्न है क्योंकि यह गर्म पानी को स्टोर नहीं करता बल्कि जब भी आप इसका उपयोग करते हो ये आपको गर्म पानी उपलब्ध कराता है और इस प्रकार ये तुरंत गर्म पानी उपलब्ध कराता है।

इलेक्ट्रिक इंस्टेंट वाटर हीटर

इसमें इनलेट पाइप के माध्यम से ठंडा पानी बहता है फिर इस पानी को टैंक के अंदर इलेक्ट्रिक हीटिंग तत्वों का उपयोग करके गर्म किया जाता है। गर्म किया गया पानी टैंक के ऊपर उठता है और आउटलेट पाइप के माध्यम से बाहर निकाला जाता है।

इलेक्ट्रिक स्टोरेज गीजर

इलेक्ट्रिक स्टोरेज गीजर में पानी को टैंक में संग्रहित किया जाता है और हीटिंग एलिमेंट पानी को थर्मोस्टेट के निर्धारित तापमान तक गर्म करता है।

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से सम्बंधित कुछ प्रश्न उत्तर

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रेशराइज्ड सोलर वाटर हीटर के मॉडल के नाम बताइए?

रैकोल्ड थर्मो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रेशराइज्ड सोलर वाटर हीटर के मॉडल के नाम Omeg Max ८ और Omega Neo है।

रैकोल्ड नॉन-प्रेशराइज्ड सोलर वाटर हीटर के मॉडल के नाम बताइए?

रैकोल्ड नॉन-प्रेशराइज्ड सोलर वाटर हीटर के मॉडल के नाम Alpha plus और Alpha pro है।

रैकोल्ड के कौन कौन से प्रोडक्ट्स का निर्माण करता है?

रैकोल्ड सोलर वाटर हीटर, इलेक्ट्रिक स्टोरेज गीजर, इलेक्ट्रिक इंस्टेंट वाटर हीटर, टैंकलेस वाटर हीटर, हीट पंप, गैस गीजर आदि उत्पादों का निर्माण करती है।

Racold की customer care ईमेल आईडी क्या है?

Racold की customer care ईमेल आईडी customer.care@racold.com है।

Racold Thermo Private Limited Company का व्हाट्सऐप नंबर क्या है?

Racold Thermo Private Limited Company का व्हाट्सऐप नंबर 07362888999 है जो 24X7 उपलब्ध रहता है।

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें