Cheapest Solar Panel: अब बिजली का बिल होगा जीरो, सोलर से चलाओ AC और Motor भी

छत पर सोलर पैनल स्थापित करके आप घर के सभी उपकरण आसानी से चला सकते हैं। AC और Motor के बढ़ते बिजली बिल की टेंशन ख़त्म, आएगा बिजली बिल ज़ीरो। आप भी सोलर पैनल लगाकर बिजली बचत और पर्यावरण को सुरक्षित रख सकते हैं।

Published By News Desk

Updated on

Cheapest Solar Panel: अब बिजली का बिल होगा जीरो, सोलर से चलाओ AC और Motor भी
Cheapest Solar Panel: अब बिजली का बिल होगा जीरो, सोलर से चलाओ AC और Motor भी

Cheapest Solar Panel: आप सभी जानते हैं आजकल बिजली कितनी महंगी हो गई है जिसके कारण बिजली के बिल आसमान छू रहें हैं। इससे आम नागरिक बहुत परेशान हैं। लेकिन अब आप अपने घर पर सोलर पैनल लगाकर इस समस्या को ख़त्म कर सकते हैं। जी हाँ बाजार में कई तरह के सोलर पैनल है जिससे आप अपने घर की बिजली आवश्यकताओं को आसानी से पूरा कर सकते हैं जिसके तहत आपका बिजली बिल जीरो आएगा। भारत में एक प्रमुख सोलर कंपनी है जिसका नाम लूम सोलर कंपनी है यह बेहतरीन तरीके से सोलर पैनल का निर्माण करती है। इसमें आपको 20 से लेकर 25 साल तक की वारंटी मिल जाती है।

लूम सोलर को लगाकर आप घर पर AC और Motor जैसे उपकरण आसानी से चला सकते हैं। इससे आप महीने बिजली बिल खर्चे की बचत कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस जानकारी के बारे में……….

यह भी पढ़ें- Solar Panel Offer: सोलर पैनल अब 70% तक छूट के साथ खरीदें, आज ही उठाएं ऑफर का लाभ!

घर पर लगाए लूम सोलर पैनल

यदि आप अपने घर में सभी उपकरण चलाना चाहते हैं वो भी बिना बिजली बिल की चिंता करें। तो आप घर पर लूम सोलर पैनल लगवा सकते हैं। सोलर पैनल आप अपनी बिजली आवश्यताओं के अनुसार ले सकते हैं। जैसे हम यहाँ 12 वोल्ट के लूम सोलर के बारे में बता रहें हैं। यह एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का सोलर मोनो पैनल है जो आपके लिए एक बैटरी और एक इन्वर्टर के साथ बहुत ही बढ़िया है। यदि आप इस सोलर पैनल को लगाते हैं तो आप घर के बिजली उपकरण जैसे- कूलर, पंखा, टीवी, लाइट, लैपटॉप, कंप्यूटर तथा मोबाइल चार्जिंग आसानी से कर सकते हैं। अब इसके खर्चे की बात करें, तो जिनके पास पहले से ही इन्वर्टर उपलब्ध हैं तो यह सोलर पैनल आपका 30 से 40 हजार रूपए में लग जाता है।

यह भी देखें:Exide 4 Kw Solar System को लगाने में होने वाले खर्चे एवं सोलर सब्सिडी की गणना करें

Exide 4 Kw Solar System को लगाने में होने वाले खर्चे एवं सोलर सब्सिडी की गणना करें

अगर आपको अपने घर पर AC या मोटर चलाना है तो आप बड़े सोलर पैनल को खरीद कर सकते हैं। आपको जितनी बिजली की आवश्यकता है उस अनुसार सोलर सिस्टम लगाएं। आप लूम सोलर की वेबसाइट पर जाकर सोलर पैनल की कीमत की जानकारी ले सकते हैं।

लूम सोलर पैनल

लूम सोलर भारत की एक प्रसिद्ध सोलर पैनल कंपनी है जो सोलर प्रोडक्ट का निर्माण करती है। यह कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले एवं किफायती सोलर पैनलों को बनाती है। आप घरेलू बिजली जरूरतों एवं व्यवसाय की बिजली जरूरतों को पूरा करने के लिए इसे लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 3KW Solar System Cost: 3 किलोवाट सोलर की कीमत 2024 में कितनी है?

लूम सोलर के लाभ क्या है?

  • लूम सोलर कंपनी बेहतर क्वालिटी के सोलर उपकरणों का उत्पादन करती है। इसके पैनल कठोर गुणवत्ता नियंत्रण मानकों के तहत निर्मित किए जाते हैं तथा उच्च दक्षता एवं लम्बे जीवनकाल के लिए जाने जाते हैं।
  • लूम सोलर अपने कस्टमरों को उत्कृष्ट बिक्री एवं ग्राहक सेवा उपलब्ध करता है।
  • लूम सोलर के तहत विभिन्न प्रकार के सोलर पैनल बनाए जाते हैं। इसमें मोनोक्रिस्टलाइन, पोलीक्रिस्टलाइन एवं थिन फिल्म सोलर पैनल शामिल रहते हैं।
  • आप अपने आवश्यकता एवं बजट के अनुसार सोलर पैनल चयन कर सकते हैं।
  • आप लूम सोलर पैनल में निवेश करके कई लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी देखें:भारत की पहली सोलर सिटी कौन-सी है? जानें

भारत की पहली सोलर सिटी कौन-सी है? जानें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें