शुरू करें सोलर Product का Business! Dealer, Distributor बनकर कमाएं 1 से 12 लाख महीना!

सोलर प्रोडक्ट बिज़नेस में डीलर अथवा डिस्ट्रीब्यूटर बनकर कमाएं हर महीने 1 से 12 लाख रूपए की मोटी रकम। अगर आप इस जानकारी को जानने के लिए इच्छुक हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Published By News Desk

Published on

शुरू करें सोलर Product का Business! Dealer, Distributor बनकर कमाएं 1 से 12 लाख महीना!
शुरू करें सोलर Product का Business! Dealer, Distributor बनकर कमाएं 1 से 12 लाख महीना!

Solar Business: क्या आप हर महीने 1 से 12 लाख रूपए कमाना चाहते हैं। यदि हाँ, तो आप सौर ऊर्जा के क्षेत्र में सोलर प्रोडक्ट डीलर अथवा डिस्ट्रीब्यूटर बन कर अपना बेहतर भविष्य बना सकते हैं। क्योंकि आपको बता दें सोलर प्रोडक्ट की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ती जा रही है। लोग नवीकरणीय ऊर्जा को अत्यधिक पसंद कर रहें हैं इसलिए ताकि वे भारी बिजली बिल से बच सकें। सोलर पैनल लगाकर आप अपने घर की बिजली आवश्यकताओं को आसानी से पूरा कर सकते हैं और यह ऊर्जा पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है। अर्थात यह पर्यावरण के अनुकूल होते हैं, पर्यावरण को सरक्षित रखते हैं। इसलिए इन उपकरणों का इस्तेमाल आज की डेट में सब करना चाहते हैं। आपके पास एक अच्छा मौका भी है कि आप इसमें अपना करियर बनाकर महीनों के लाखों रूपए कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस बिज़नेस की सम्पूर्ण जानकारी के बारे में…….

यह भी पढ़ें- सोलर इनर्जी का बिजनेस सरकार के साथ कैसे शुरू करें, जानें

सोलर प्रोडक्ट डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर

सोलर प्रोडक्ट डीलर/डिस्टीब्यूटर का काम सोलर पैनल, इन्वर्टर, बैटरी तथा अन्य सौर ऊर्जा उपकरणों जैसे सोलर उत्पादों को बेचना होता है। जानकारी के लिए बता दें आमतौर पर ये निर्माताओं अथवा थोक विक्रेताओं से उत्पाद खरीदते हैं तथा इनको अपने ग्राहकों एवं थोक में बेचा जाता है।

सोलर प्रोडक्ट बिज़नेस करने के लिए एक अच्छी टीम की आवश्यकता होती है। यह टीम डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर की होती है। प्रत्येक डीलर अथवा डिस्ट्रीब्यूटर प्रशिक्षित होने बहुत आवश्यक है।

यह भी देखें:गर्मियों का सीजन आने से पहले लगवाएं 1kw Solar Panel, कम कीमत में

गर्मियों का सीजन आने से पहले लगवाएं 1kw Solar Panel, कम कीमत में

1 से 12 लाख कमा सकते हैं महीना

अगर आप इस क्षेत्र में डीलर का नार्मल एवरेज काम करते हैं तो आप हर महीने 2 से 3 लाख रूपए कमा सकते हैं तथा जो डिस्ट्रीब्यूटर होता है उसकी इनकम 5 से 6 लाख रूपए तक हो सकती है। इसके अतिरिक्त जो स्टोकेस्ट होता है उसकी इनकम की जानकारी दें तो उनका जो मार्जन, वह 10% होगा तथा इनकम 10 से 12 लाख रूपए महीना होगी।

यह भी पढ़ें- क्यों सोलर सिस्टम आपके घर और बिज़नेस के लिए है फ़ायदेमंद? जान लें अभी

सोलर प्रोडक्ट डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लाभ

  • आने वाले समय में सोलर उत्पादों की मांग और अधिक बढ़ जाएगी, इससे डीलर एवं डिस्ट्रीब्यूटरों के लिए अच्छी कमाई करने की सम्भावना है।
  • भारत सरकार द्वारा नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ाया जा रहा है इसके लिए कई प्रकार की स्कीम चलाई जा रही है। योजना के तहत डीलर एवं डिस्ट्रीब्यूटरों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
  • सौर ऊर्जा एक स्वच्छ एवं टिकाऊ ऊर्जा स्रोत है। आप डीलरो तथा डिस्ट्रीब्यूटरों बनकर इस बिजनेस का हिस्सा बन सकते हैं।

सोलर प्रोडक्ट डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बनते हैं?

  • इसके लिए आपको सबसे पहले एक प्रतिष्ठित एवं विश्वसनीय सोलर कंपनी को चुनना है जो उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को पेश करती है।
  • आपको अपने उत्पादों को ग्राहकों को बेचने के लिए बेहतर तकनीक का प्रयोग करना होगा।
  • सोलर प्रोडक्ट बेचने से पहले महत्वपूर्ण लाइसेंस एवं परमिट बना लें।
  • आपको उत्पादों एवं सौर ऊर्जा उद्योग की अच्छी जानकारी मालूम होनी चाहिए।

यह भी देखें:UTL सोलर चार्ज कंट्रोलर (सामान्य रेटिंग) को अपने सोलर सिस्टम में जोड़ें, जानें पूरी जानकारी

UTL सोलर चार्ज कंट्रोलर (सामान्य रेटिंग) को अपने सोलर सिस्टम में जोड़ें, जानें पूरी जानकारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें