Super 1kW Solar Pack: एक बार लगाएं, सालों साल चलाएं

आधुनिक तकनीक के सोलर पैक को इंस्टाल कर के आप अपने घर में बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

Super 1kW Solar Pack: एक बार लगाएं, सालों साल चलाएं
Super 1kW Solar Pack

सोलर सिस्टम आज के समय में अधिक लोकप्रिय हो गए हैं, इनके प्रयोग से बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा किया जा सकता है। Super 1kW Solar Pack को इंस्टाल करने के बाद आप लंबे समय तक फ्री बिजली का लाभ उठा सकते हैं। इस सोलर सिस्टम से जनरेट होने वाली बिजली के द्वारा सभी प्रकार के उपकरणों को चला सकते हैं।

Super 1kW Solar Pack

1kW को 1000 वाट भी कह सकते हैं, इस सोलर पैक का प्रयोग कर के हर दिन 4 से 5 यूनिट बिजली बनाई जा सकती है। सोलर सिस्टम में सोलर पैनल, सोलर बैटरी और इंवर्टर को कनेक्ट किया जाता है। इसमें सोलर पैनल सोलर एनर्जी से बिजली बनाते हैं, सोलर इंवर्टर DC को AC में बदलने का काम करते हैं, और बैटरी में बिजली को स्टोर किया जा सकता है।

Super 1kW Solar Pack को छोटे घरों, दुकानों अन्य कम लोड वाले स्थानों के लिए उपयुक्त माना जाता है। अगर आपके घर में बिजली की खपत हर महीने 150 यूनिट तक रहती है, तो ऐसे में आप इस सोलर सिस्टम को घर में लगा सकते हैं।

Super 1kW Solar Pack में उपकरण

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

NEXUS भारत में सोलर पैनल की एक प्रसिद्ध कंपनी है, इनके द्वारा एडवांस तकनीक के उपकरण बनाए जाते हैं। इनमें से आप निम्न उपकरणों का प्रयोग कर के शानदार सोलर सिस्टम इंस्टाल कर सकते हैं:-

यह भी देखें:आखिर सोलर पैनल लगाने पर कितनी सब्सिडी सच में मिलती है? यहाँ जानें

आखिर सोलर पैनल लगाने पर कितनी सब्सिडी सच में मिलती है? यहाँ जानें

  • Nexus 3 Solar Panel: ये उच्च वोल्टेज और हाई एफिशिएंसी वाले पैनल होते हैं, जिनके प्रयोग से ज्यादा बिजली तेजी से जनरेट की जा सकती है। ऐसे पैनल को स्थापित करने के लिए कम जगह की जरूरत होती है, ये खराब मौसम में भी बिजली जनरेट करने में सक्षम होते हैं। इन सोलर पैनल पर कंपनी द्वारा 30 साल की वारंटी दी जाती है।
  • Nexus 3 Solar PCU: इस पीसीयू में MPPT तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर लगा होता है, ऐसे इंवर्टर आधुनिक तकनीक से बनाए जाते हैं। इन पर स्मार्ट और हाइब्रिड मोड दिए गए हैं, ऐसे में सोलर एनर्जी और ग्रिड दोनों से ही चलाए जा सकते हैं। इस इंवर्टर का प्रयोग कर के घर के पूरे लोड को चलाया जा सकता है।
  • Advance Solar Battery: आप अपने सोलर सिस्टम में पावर बैकअप की जरूरत के अनुसार बैटरी जोड़ सकते हैं, लेड एसिड बैटरी ज्यादातर सिस्टम में प्रयोग की जाती है, बैटरी में कम रखरखाव की जरूरत होती है। आधुनिक तकनीक की लिथियम बैटरी को भी आप सिस्टम में जोड़ सकते हैं।

Nexus Super 1kW Solar Pack आज ही खरीदें

Super 1kW Solar Pack को इंस्टाल करने में प्रयोग होने वाली डिवाइस की कीमत से ही पैक की कीमत निर्धारित की जा सकती है:-

  • Nexus 580W बाइफेशियल पैनल- 20 हजार रुपये
  • Nexus Solar PCU की कीमत- 15 हजार रुपये
  • सोलर बैटरी की कीमत- 20 हजार रुपये
  • सिस्टम की कुल कीमत- 60 हजार रुपये

इस प्रकार आप सोलर पैक को घर में लगवाकर बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

यह भी देखें:टाटा 3kW सोलर सिस्टम से करें बिजली की जरूरतों को पूरा, देखें कीमत

टाटा 3kW सोलर सिस्टम से करें बिजली की जरूरतों को पूरा, देखें कीमत

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें