मात्र ₹1,230 में पूरा सोलर पैकेज, आज ही लगवाएं सोलर पैनल

बढ़ते बिजली बिलों से परेशान हैं? अब घबराने की जरूरत नहीं है! सोलर कॉम्बो पैकेज आपके लिए एकदम सही समाधान है। यह एक ऐसा पैकेज है जिसमें सोलर पैनल, इन्वर्टर, बैटरी और सोलर सिस्टम इंस्टॉलेशन सभी शामिल होते हैं।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

मात्र ₹1,230 में पूरा सोलर पैकेज, आज ही लगवाएं सोलर पैनल

बढ़ते बिजली बिलों से बचने के लिए कई लोग अब अपने घरों में सोलर एनर्जी का उपयोग करने लगे हैं। भारत में कई कंपनियां सोलर कॉम्बो पैकेज ऑफर कर रही हैं, जिससे आप आसानी से और किफायती दरों पर सोलर सिस्टम लगवा सकते हैं। ये पैकेज आपको सोलर पैनल, सोलर इन्वर्टर और सोलर बैटरी सहित सम्पूर्ण सोलर सेटअप प्रदान करते हैं, जिसे आप ₹1,000-₹2,000 की मंथली किस्तों में चुका सकते हैं।

Genus सोलर कॉम्बो पैकेज

Genus सोलर सॉल्यूशन एक पॉपुलर कंपनी है जो सोलर कॉम्बो पैकेज ऑफर करती है। इस पैकेज में एक 165 वॉट का सोलर पैनल, एक सुरजा L सोलर UPS, और एक 150Ah long-tubular battery शामिल है। इस कॉम्बो की टोटल कीमत ₹25,000 है। इस पैकेज की मदद से आप आसानी से 600 वॉट तक का लोड हैंडल कर सकते हैं और अपने बिजली के बिल को कम कर सकते हैं।

यह भी देखें: अब बिना बैटरी के चलेगा Solar, 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली

Surja L875 Solar Inverter/UPS Pure Sine Wave Technology का उपयोग करता है। इसमें 150Ah की लॉन्ग-तुबुलर बैटरी भी शामिल है, जो अच्छा पावर बैकअप देती है। मार्केट में इन सभी उपकरणों को अलग से खरीदने पर लगभग ₹40,000 तक का खर्च आ सकता है। इस कॉम्बो में इन्वर्टर पर 2 साल की वारंटी भी मिलती है। आप इसे सिर्फ ₹1231 की मंथली EMI पर खरीद सकते हैं।

ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैकेज

ल्यूमिनस, भारत की एक प्रमुख सोलर और इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट निर्माता कंपनी, भी सोलर कॉम्बो पैकेज ऑफर करती है। इस पैकेज की मार्केट में कीमत ₹35,000 तक है, जिसे आप सिर्फ ₹1550 की मंथली EMI में खरीद सकते हैं। इस पैकेज में एक सोलर पैनल, सोलर इन्वर्टर और सोलर बैटरी शामिल हैं।

यह भी देखें:यूपी के बरेली जिले में सोलर पैनल लगवाने वालों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

यूपी के बरेली जिले में सोलर पैनल लगवाने वालों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

इस पैकेज में दो 165 वॉट के सोलर पैनल, एक NXG 1400 सोलर इन्वर्टर, और एक LPTT 12150H सोलर बैटरी शामिल है। यह सोलर इन्वर्टर 1100VA की कैपेसिटी पर काम करता है और 800 वॉट तक का लोड आसानी से हैंडल कर सकता है। यह PWM टेक्नोलॉजी पर आधारित है और 40 एम्पियर की रेटिंग के साथ आता है।

कैसे लगवाएं सोलर कॉम्बो पैकेज?

  1. कंपनी की वेबसाइट पर जाएं: Genus और Luminous जैसी कंपनियों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. कॉम्बो पैकेज सिलेक्ट करें: उपलब्ध कॉम्बो पैकेजों में से अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पैकेज चुनें।
  3. ऑर्डर प्लेस करें: अपने चुने हुए पैकेज को ऑर्डर करें और इंस्टॉलेशन के लिए शेड्यूल सेट करें।
  4. EMI ऑप्शन चुनें: आपको EMI के विकल्प में से अपनी सुविधा अनुसार मासिक किस्त चुननी होगी।

फायदे

  • किफायती इंस्टालेशन: मासिक किस्तों में भुगतान करने की सुविधा।
  • लोअर बिजली बिल: बिजली बिल में बड़ी बचत।
  • लंबी अवधि का निवेश: सोलर सिस्टम की लंबी उम्र, जो 25 से 30 साल तक हो सकती है।
  • पर्यावरण अनुकूल: स्वच्छ और हरित ऊर्जा स्रोत।

सोलर कॉम्बो पैकेज की मदद से आप अपने घर पर आसानी से सोलर सिस्टम लगवा सकते हैं और बढ़ते बिजली बिलों से निजात पा सकते हैं। यह न केवल आपकी बिजली लागत को कम करेगा बल्कि आपको स्वच्छ और हरित ऊर्जा का उपयोग करने में भी मदद करेगा।

अगर आप और जानकारी चाहते हैं या अपना सोलर कॉम्बो पैकेज बुक करना चाहते हैं, तो आप Genus सोलर सॉल्यूशन और Luminous सोलर की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह भी देखें:फ्लोटिंग सोलर वॉटरिंग पंप वाला सोलर फाउंटेन मात्र 3919 रुपये में अभी खरीदें

बगीचे की सजावट के लिए मिल रहा ये वाला सस्ता सोलर फाउंटेन, अभी खरीदें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें