Adani सोलर पैनल Encore Series! कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

अदानी सोलर द्वारा बनाए जाने वाली उच्च दक्षता एवं क्षमता के सोलर पैनल का प्रयोग कर आप एक कुशल सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

सोलर पैनल को विज्ञान की सबसे बड़ी खोज भी कहा जा सकता है। क्योंकि इनका प्रयोग कर के बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। सोलर पैनल के अंदर सोलर सेल लगे होते हैं, जिन्हें फ़ोटोवोल्टिक सेल (PV Cell) भी कहा जाता है। सोलर सेल के द्वारा सूर्य से प्राप्त होने प्रकाश को बिजली में परिवर्तित किया जाता है। आज के समय में बाजार में अनेक प्रकार के आधुनिक सोलर पैनल उपलब्ध हैं, एवं अनेक सोलर ब्रांड बाजार में उपलब्ध हैं, Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series का प्रयोग आप कर सकते हैं।

अदानी सोलर विश्व के टॉप 15 सोलर ब्रांड में शामिल भारतीय ब्रांड है, यह विश्व के अनेक देशों में सोलर उपकरणों का निर्यात करता है। सोलर पैनल को लगाने के बाद इनके द्वारा उपयोगकर्ता को अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं। आज के समय में सोलर पैनल की कीमत जहां अधिक है, ऐसे में आप अदानी की Encore सीरीज के सोलर पैनल का प्रयोग कर के सोलर सिस्टम को स्थापित कर सकते हैं। इन सोलर पैनल के द्वारा आप अपनी आवश्यकता के अनुसार बिजली का उत्पादन कर सकते हैं। इन सोलर पैनल की कीमत की जानकारी आगे दी गई है।

Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series! कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series

यह भी देखें: भारत की अग्रणी सोलर कंपनी वारी के 1 किलोवाट क्षमता के सोलर सिस्टम को लगाने में कितना खर्चा होगा? यहाँ क्लिक कर जानें।

Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series

अदानी सोलर कंपनी द्वारा रुफटॉप सोलर का निर्माण किया जाता है। आज के समय में इनके २५० से अधिक प्रोजेक्ट एक्टिव हैं। अडानी सोलर का मदुरै (गुजरात) में 1.5 GW का अपना ऑटोमेटिक सोलर पैनल विनिर्माण संयंत्र एवं सेल विनिर्माण संयंत्र है। Encore सीरीज में अदानी सोलर द्वारा कम कीमत के अच्छी क्वालिटी के सोलर पैनल रखे गए हैं। इस सीरीज के पैनलों पर उपभोक्ता को अच्छी प्रदर्शन की गारंटी के साथ, उत्पादन के मामले में भी उत्तम समर्थन प्रदान करने की जानकारी दी जाती है। Encore सीरीज, अदानी सोलर द्वारा बनाए गए सोलर पैनल की एक किफायती एवं प्रसिद्ध सीरीज है। ये सोलर पैनल घरेलू एवं वाणिज्यिक प्रयोग के लिए उपयुक्त है।

यदि आप अदानी की Encore सीरीज के सोलर पैनल का प्रयोग कर के सोलर सिस्टम स्थापित करना चाहते हैं, तो इन सोलर पैनल की कीमत लगभग 28 रुपये प्रति वाट है। इस सीरीज के अंतर्गत 325 वाट से 345 वाट तक के सोलर पैनल उपलब्ध हैं। जो उच्च क्षमता एवं दक्षता के साथ सोलर सिस्टम में विद्युत उत्पादन का कार्य करते हैं। सोलर सिस्टम में सोलर पैनल को एक्सपर्ट कर्मचारियों के द्वारा स्थापित करना चाहिए, क्योंकि वे सोलर पैनल को सही दिशा में, सही कोण में स्थापित करते हैं। Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप अदानी सोलर की आधिकारिक वेबसाइट में जा सकते हैं।

Adani Encore Series के सोलर पैनल की कीमत

Adani Encore Series की कीमत प्रतिवाट में 28 रुपये हैं। इस सीरीज के सोलर पैनल की कीमत भविष्य में कम या ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में इस सीरीज के अंतर्गत आने वाले सोलर पैनल की कीमत सारणी में दी गई है:-

यह भी देखें:Waaree 5Kw सोलर सिस्टम लगाने में होने वाले पूरे खर्चे को कैलकुलेट करें

Waaree 5Kw सोलर सिस्टम की कीमत देखें

सोलर पैनल का मॉडल (पावर रेटिंग)कीमत (28 रुपये प्रति वाट)
ASM-325M (325 Wp)9,100 रुपये
ASM-330M (330 Wp)9,240 रुपये
ASM-335M (335 Wp)9,380 रुपये
ASM-340M (340 Wp)9,520 रुपये
ASM-345M (345 Wp)9,660 रुपये

Adani Encore Series सोलर पैनल की विशेषताएं

अदानी सोलर की Encore सीरीज में आने वाले सोलर पैनल की विशेषताएं निम्नलिखित हैं:-

  • Encore Series सोलर पैनल में Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल सीरीज है।
  • इस सीरीज के सोलर पैनलों की दक्षता 18.3% से 20.3% (उच्च दक्षता) तक होती है।
  • Encore सीरीज के सोलर पैनल 25 साल की वारंटी के साथ बाजारों में उपलब्ध हैं।
  • Adani Solar भारत की सबसे विश्वसनीय एवं प्रसिद्ध सोलर पैनल विनिर्माता एवं विक्रेता कंपनियों में से एक है। इसका प्रयोग आप ब्रांड पर विश्वास के साथ कर सकते हैं।

सबसे अधिक विद्युत ऊर्जा का उत्पादन करने वाले सोलर पैनल

Adani Encore Series के सोलर पैनल को सर्वाधिक बिजली उत्पादन करने वाले सोलर पैनल कहा जाता है, इस प्रकार के सोलर पैनल सामान्य सोलर पैनल से 2% अधिक बिजली का उत्पादन करने में सक्षम होते हैं। इस सोलर पैनल को बनाने में सबसे आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया गया है, जिस से ये सोलर पैनल कम कीमत में अधिक बिजली का निर्माण कर के उपयोगकर्ता को लाभ प्रदान करते हैं। यदि मौसम खराब हो या बादल वाला हो तो भी Adani Encore Series के सोलर पैनल बिजली का उत्पादन करते हैं। इन सोलर पैनल को इस प्रकार बनाया गया है कि ये कम रोशनी में भी बिजली का उत्पादन करते हैं।

Adani Encore Series के दोषमुक्त सोलर पैनल

Adani Encore Series के सोलर पैनल को एडवांस टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर के बनाया गया है। इस सोलर पैनल को बाजार में उपलब्ध करने से पहले कई प्रकार के टेस्ट के माध्यम से जांचा गया है। ऐसा करने से सोलर पैनल में रहने वाली किसी भी समस्या को तुरंत सही किया जाता है, जिस से इन सोलर पैनल का प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं के निवेश को लाभ प्रदान किया जाता है। Adani की Encore Series के सोलर पैनल का प्रयोग कर के आप एक अच्छा सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं, इस सोलर पैनल की कम कीमत एवं उच्च कार्य क्षमता ही उपभोक्ताओं के लिए सही रहती है।

निष्कर्ष

आज के समय में सोलर पैनलों का प्रयोग दिन-प्रतिदिन अधिक तेजी से बढ़ रहा है, सोलर पैनल का प्रयोग कर के जीवाश्म ईंधन की निर्भरता को खत्म किया जा सकता है, सोलर पैनल के प्रयोग से ही पर्यावरण को बचाया जा सकता है, क्योंकि सोलर पैनल पर्यावरण के अनुकूल बिजली का उत्पादन करने के लिए जाने जाते हैं। इनका प्रयोग कर के पर्यावरण में कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सकता है, और हरित भविष्य की ओर बढ़ा जा सकता है। सोलर पैनल से बिजली के बिल को कम करने के साथ ही पैसे भी कमाए जा सकते हैं। इस लेख से आप Adani सोलर कंपनी की सबसे सस्ती सोलर पैनल की Encore Series की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी देखें:वारी के सोलर इंवर्टर की कीमत, जानें पूरी जानकारी

वारी के सोलर इंवर्टर की कीमत, जानें पूरी जानकारी

1 thought on “Adani सोलर पैनल Encore Series! कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान”

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें