सोलर लाइट को खरीदें 63% के भारी डिस्काउंट के साथ मात्र 1849 रुपये में

सोलर लाइट को आसानी से लगाया जा सकता है, इसका प्रयोग कर ग्रिड बिजली की निर्भरता को कम किया जा सकता है, क्योंकि सोलर लाइट सौर ऊर्जा से बनने वाली बिजली द्वारा चलाई जाती है।

Published By News Desk

Published on

सौर ऊर्जा से संचालित होने वाले उपकरणों का प्रयोग प्रचलन में है, इन उपकरणों का प्रयोग करने के लिए ग्रिड की बिजली पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं रहती है। सूर्य ऊर्जा का एक बड़ा प्राकृतिक स्रोत है, जिसके द्वारा प्रचुर मात्रा में हमें ऊर्जा प्रदान की जाती है। सोलर लाइट का प्रयोग घरों में, रास्तों में, पार्कों में आदि स्थानों में किया जा रहा है। बाजार में अनेकों ब्रांड की एडवांस सोलर लाइट उपलब्ध हैं, अगर आप सोलर लाइट खरीदना चाहते हैं तो यहाँ जानें सोलर लाइट को खरीदें 63% के भारी डिस्काउंट के साथ मात्र 1849 रुपये।

सोलर लाइट को खरीदें 63% के भारी डिस्काउंट के साथ मात्र 1849 रुपये में। यहाँ जानें पूरी जानकारी
सोलर लाइट को खरीदें 63% के भारी डिस्काउंट के साथ

Epyz सोलर फ्लड लाइट

Epyz सोलर फ्लड लाइट आउटडोर में प्रयोग की जाने वाली एक सोलर लाइट है, इसका प्रयोग हर प्रकार के मौसम में किया जा सकता है, क्योंकि यह लाइट वाटरप्रूफ होती है। इसे रिमोट द्वारा भी कंट्रोल किया जा सकता है। यह होम गार्डन वॉल कंपाउंड एंट्रेंस ऑटोमैटिक LED लैम्प के 1 पैक के रूप में उपलब्ध रहता है, इसमें वार्म येलो लाइट प्रदान होती है, 50 वाट के सोलर पैनल के साथ Epyz सोलर फ्लड लाइट पैक में 183 एलईडी बल्ब लगे रहते हैं। IR कंट्रोल या लाइट सेंसर ऑटो मोड में यह सोलर लाइट कार्य करती है,

इस सोलर लाइट की स्थापना मुख्य रूप से घर के बाहरी बगीचों में, पेड़ों में एवं अन्य स्थानों में किया जा सकता है, ऐसे स्थानों को बिजली प्रदान करने के लिए सोलर लाइट का प्रयोग किया जा सकता है। इस सोलर लाइट को आसानी से लगाया जा सकता है, इसे स्क्रू की सहायता से कहीं पर भी माउंट कर सकते हैं, ऐसी सोलर लाइट में किसी प्रकार के अन्य उपकरण और वायरिंग की आवश्यकता नहीं होती है। इस सोलर पैनल का प्रयोग कर खराब मौसम में भी किया जाता है, इसके साथ में 4000 mah की लिथियम आयन बैटरी भी लगती है।

Epyz सोलर फ्लड लाइट की विशेषताएं

इस सोलर फ़्लड लाइट की विशेषताएं इस प्रकार हैं:-

यह भी देखें:IIT कानपुर ने तैयार की पड़ोसी देश से 10 गुणा सस्ती सोलर पैनल तकनीक, सस्ते सोलर पैनल बनाने में चीन को टक्कर देगा भारत

IIT कानपुर ने तैयार की पड़ोसी देश से 10 गुणा सस्ती सोलर पैनल तकनीक, सस्ते सोलर पैनल बनाने में चीन को टक्कर देगा भारत

  • इसमें 183 सुपर ब्राइट वार्म येलो एलईडी प्रदान की गई है, जिसके द्वारा 120 डिग्री के बीम एंगल पर प्रकाश प्रदान किया जाता है।
  • इस सोलर लाइट के साथ में पॉलीक्रिस्टलाइन प्रकार का सोलर पैनल प्रदान किया गया है, जिसके माध्यम से 17% की दक्षता के साथ सूर्य के प्रकाश से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है।
  • यह एक वाटरप्रूफ सोलर लाइट होती है, जिसे टिकाऊ मेटल एवं ग्लास जैसे पदार्थों के माध्यम से बनाया गया है। इसका प्रयोग सभी प्रकार के मौसम में किया जा सकता है।
  • यह ऑटोमेटिक सेंसर के साथ उपलब्ध रहती है, जब शाम को अंधेरा होता है तो यह लाइट खुद ही ऑन हो जाती है, एवं सुबह में उजाला होने पर लाइट ऑफ हो जाती है। इसके साथ में रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है, जिसके माध्यम से 2- से 30 फीट की दूरी से ही लाइट को ऑन या ऑफ किया जा सकता है। रिमोट मोड में कई लाइटिंग मोड यूजर्स के लिए प्रदान किए गए हैं।
  • इस सोलर लाइट को आसानी से स्थापित किया जा सकता है। इसका प्रयोग घरों में, गैरेज में किया जा सकता है। यह लाइट सुरक्षा की दृष्टि से भी प्रयोग की जा सकती है। इसे आँगन की रोशनी के रूप में प्रयोग किया जा सकता है।

Epyz सोलर फ्लड लाइट का तकनीकी विवरण

Epyz सोलर फ्लड लाइट का तकनीकी विवरण निम्न सारणी के अनुसार है:-

विशेषता विवरण
ब्रांड‎Epyz
मटीरियल‎लाइट पावर 50W – 4000mAh
प्रकाश का रंगवॉर्म येलो
लाइट स्थिरता फ़ॉर्मदीवार
इंस्टॉलेशन का प्रकारदीवार पर माउंट
प्रोडक्ट के लिए विशिष्ट उपयोगआउटडोर
पावर स्रोतसौर ऊर्जा
विशेष फ़ीचरवाटरप्रूफ
एलईडी बल्ब की संख्या183
प्रोडक्ट का आकार (LxBxH)23 x 16.5 x 7.5 सेंटीमीटर
मॉडल नंबर‎EP-YZ-FL_WARM-50W
ASIN‎B0CQVKS9W9

यह भी देखें: गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट को खरीदें बहुत सस्ते में।

सोलर लाइट को खरीदें 63% के भारी डिस्काउंट के साथ

Epyz सोलर फ्लड लाइट को ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन से खरीदा जा सकता है, इस सोलर लाइट पर 63% का डिस्काउंट प्रदान किया गया है, इसकी कीमत 1849 रुपये है। Epyz सोलर फ्लड लाइट आउटडोर वाटरप्रूफ रिमोट कंट्रोल के साथ होम गार्डन वॉल कंपाउंड एंट्रेंस ऑटोमैटिक LED लैम्प [1 का पैक, वार्म येलो लाइट] [ 50W – 4000mAh, 183LED ] पर क्लिक करें। सोलर लाइट को ऑनलाइन माध्यम से खरीदने पर यह आपको कम कीमत में मिल सकती है, इसे आप खुद भी इन्स्टॉल कर सकते हैं।

यह भी देखें:क्या बादल लगने पर सोलर पैनल से बिजली बनना बंद हो जाता है? जाने कैसे काम करता है सोलर पैनल।

क्या बादल लगने पर सोलर पैनल से बिजली बनना बंद हो जाता है? जाने कैसे काम करता है सोलर पैनल

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें