गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट मिल रही 73% की बम्पर छूट के साथ केवल 299 रुपये में

घर को सजाने के लिए सोलर लाइट का प्रयोग बढ़ने लगा सकता है। सोलर लाइट का प्रयोग कर के अपने बगीचे को सुंदर बना सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

सौर ऊर्जा को भविष्य की ऊर्जा कहा जाता है, इसका प्रयोग कर के पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित किया जा सकता है। सौर ऊर्जा से बनने वाली बिजली का प्रयोग कर सोलर लाइट चलाई जाती है। आज के समय में अनेक डिजाइन में सोलर लाइट बाजारों में उपलब्ध हैं, जिनका प्रयोग कर के आप उजाले के साथ ही घर को सजा भी सकते हैं। गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट कम कीमत में आप आसानी से खरीद सकते हैं। इस पर 73% की बम्पर छूट प्राप्त कर सकते हैं।

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट मिल रही 73% की बम्पर छूट के साथ केवल 299 रुपये में
गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट

घर को सुंदर बनाने के लिए अनेक प्रकार से सजाया जाता है, ऐसे में आउटडोर को भी सुंदर बनाने के लिए Homehop की गार्डन सोलर लाइट का प्रयोग कर सकते हैं, इसमें 8 एलईडी स्वाइइंग क्रिस्टल बॉल बल्ब लगे होते हैं, जो जुगनू की तरह टिमटिमाते हुए दिखते हैं। ये सोलर लाइट वाटरप्रूफ होती है। गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट ऑटोमेटिक होती है, इन्हें बनाने का मुख्य उद्देश्य ही होम डेकोरेशन करना होता है। होमहॉप की यह सोलर लाइट वॉर्म प्रकाश प्रदान करती है।

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट किसी भी स्थान को एक अनूठा वातावरण प्रदान करती है, बारिश के समय पर भी इनका प्रयोग किया जा सकता है, क्योंकि ये सोलर लाइट वाटरप्रूफ होती है। जिस स्थान में इन्हें लगाया जाता है जब वहाँ हवा चलती है तो ऐसे में यह लाइट हवा के साथ में झूमते हुए दिखती है, जो देखते में बहुत सुंदर लगता है।

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट की विशेषताएं

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट घर की सजावट के लिए एक अच्छा विकल्प है, इनकी विशेषताएं इस प्रकार रहती हैं:-

  • घर के बाह्य क्षेत्र में सोलर प्रकाश के माध्यम से चलने वाली सोलर लाइट में ऊर्जा की बचत करने वाले एलईडी बल्ब लगे होते हैं, इनमें एक 600 mAh की बैटरी भी जोड़ी जाती है। जिसके माध्यम से इन सोलर लाइट का प्रयोग लंबे समय तक किया जा सकता है।
  • घर में या घर के गार्डन की सजावट के लिए सोलर लाइट को आदर्श कहा जाता है, सोलर लाइट ऑटोमेटिक रूप से ऑन या ऑफ हो जाती हैं, यह लाइट अंधेरा होते ही ऑन हो जाती है, एवं सुबह होते ही बंद हो जाती है। सोलर लाइट के द्वारा घर के रास्ते या गार्डन को गर्म प्रकाश प्रदान किया जाता है।
  • यह सोलर लाइट दो मोड में चलाई जा सकती है, इसमें एक फ्लैशिंग मोड होता है, दूसरा मोड सामान्य होता है। सोलर लाइट का प्रयोग कर गार्डन को और सुंदर बनाया जा सकता है। फ्लैशिंग मोड में ये सोलर लाइट जुगनू की तरह दिखती है।
  • IP65 वाटरप्रूफ रेटिंग वाली यह सोलर लाइट रहती है, किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए इन्हें डिजाइन किया जाता है। गार्डन में रोशनी प्रदान करने वाले इन सोलर लाइट की सबसे बड़ी विशेषता ही इनका जलरोधक होना है।
  • गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट की स्थापना आसान होती है, इन्हें बड़ी सहजता के साथ स्थापित किया जा सकता है। इनमें किसी अतिरक्त तार या उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है। यह आदर्श DIY प्रोजेक्ट है। गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट की विशेषताएं

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट के फायदे

सौर ऊर्जा से चलने वाली ये लाइट 2 लाइटिंग मोड के साथ उपलब्ध रहती है, यह ऑटोमेटिक रहती है। इसमें 8 एलईडी बल्ब लगे होते हैं। इनका प्रयोग कर के गार्डन या रास्ते को आसानी से सजाया जा सकता है। इन सोलर लाइट को बर्तन, फूल, बगीचे, यार्ड, आँगन आदि में स्थापित करने पर फ़ाइल हुआ आकार बेहतर दिखता है। ऐसी सोलर लाइट को लगाने के बाद हर मौसम में आप इनके माध्यम से लाइट प्राप्त कर सकते हैं। एक बार इन्हें लगा देने के बाद इनका प्रयोग लंबे समय तक फ्री में किया जा सकता है। क्योंकि ग्रिड पर ये किसी प्रकार से निर्भर नहीं रहती हैं।

यह भी देखें:Solar Panel Yojana: सरकार बनते ही फ्री सोलर पैनल योजना के लिए फॉर्म भरने शुरू, यहां से करें आवेदन

Solar Panel Yojana: नई सरकार बनते ही फ्री सोलर पैनल योजना शुरू, करें आवेदन

वर्तमान में अलग-अलग डिजाइन के साथ सोलर लाइट उपलब्ध रहती है। इन्हें आसानी से अपने निकटवर्ती बाजार से भी खरीद सकते हैं, एवं ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी ऑर्डर कर सकते हैं। इनमें क्रिस्टलीय पैनल साथ में रहते हैं, इन पैनल की ऊर्जा रूपांतरण दर 20% है। इनके द्वारा फास्ट चार्जिंग की जा सकती है। सोलर लाइट के साथ बैटरी जोड़ने के बाद इनके द्वारा 8 घंटे से 12 घंटे तक लगातार प्रकाश प्राप्त किया जा सकता है।

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट का तकनीकी विवरण

बगीचे, रास्तों को सजाने वाली इस लाइट का तकनीकी विवरण निम्न सारणी के अनुसार रहता है:-

विशेषताएं विवरण
ब्रांडHomehop
उपयोगआउटडोर
मुख्य विशेषतावाटरप्रूफ
लाइट सोर्स का प्रकारLED
पावर सोर्ससौर ऊर्जा, बैटरी संचालित
हल्का रंगवार्म व्हाइट
स्टाइलगार्डन
पदार्थ‎एक्रिलोनिट्राइल ब्यूटडीन स्टायरीन (ABS)
कंट्रोलर का प्रकारबटन कंट्रोलर
कनेक्टिविटी तकनीकUSB
निर्माता‎Revensa Enterprises
आकार LxWxH‎50 x 50 x 650 mm
मॉडल नंबर‎HHSOL-52-CRL
ASIN‎B0C6B38WWQ

यह भी देखें: सिक्योरिटी कैमरा शैप्ड सोलर लाइट की कीमत एवं पूरी जानकारी जानें।

गार्डन में लगने वाली सोलर लाइट कैसे खरीदें?

यदि आप अपने घर एवं बगीचे की सजावट करना चाहते हैं, एवं सोलर लाइट के विकल्प को ढूंढ रहे हैं तो आप अपने नजदीकी बाजार से सोलर लाइट को खरीद सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन से इन्हें ऑर्डर करना चाहते हैं तो आप Homehop गार्डन सोलर लाइट 8 एलईडी स्वाइइंग क्रिस्टल बॉल जुगनू टिमटिमाती आउटडोर वाटरप्रूफ डेकोरेटिव लैंप फॉर पाथवे एंड होम डेकोर वार्म व्हाइट ऑटो ऑन/ऑफ पर क्लिक कर सकते हैं। आज के समय में इनकी कीमत पर 73% का डिस्काउंट प्रदान किया जा रहा है। इनकी कीमत 299 रुपये हो रखी है।

यह भी देखें:Solar Panel Subsidy: ये है सोलर पैनल सब्सिडी लेने का आसान तरीका

ये रहा सोलर पैनल सब्सिडी लेने का आसान तरीका, अभी जान लो

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें