नाम-मात्र कीमत में Waaree 3kw Solar System लगवाएं घर में

वारी सोलर इनर्जीज के सोलर सिस्टम को स्थापित कर आप एक कुशल सोलर सिस्टम लगा सकते हैं। जिससे आपकी बिजली की पूरी पूर्ति की जा सकती है।

Published By News Desk

Published on

सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाले अनेक ब्रांड आज के समय में बाजारों में उपलब्ध हैं, जिनमें Waaree Energies Limited एक प्रसिद्ध ब्रांड है, भारत में सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाली पुरानी कंपनियों में से यह एक है, इस कंपनी के सोलर उपकरण अपनी विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं। यह सोलर उपकरणों के क्षेत्र में सबसे अधिक तेजी से वृद्धि करने वाली कंपनी है, जिसके सोलर उपकरण विदेशों में भी निर्यात किये जाते हैं। 3kw Solar System से जुड़ी जानकारी देखने के लिए यहाँ देखें।

Waaree Company के 3kw Solar System को लगाने से पहले जाने कीमत
Waaree Company 3kw Solar System

3kw Solar System

यदि आपके घर या प्रतिष्ठान में प्रतिदिन बिजली की खपत 15 यूनिट तक रहती है तो ऐसे में आप 3kw Solar System को स्थापित कर सकते है। 3 किलोवाट के सोलर सिस्टम के द्वारा आप आसानी से प्रतिदिन सौर ऊर्जा से 15 यूनिट तक बिजली प्राप्त कर सकते हैं। इस सोलर सिस्टम में आप Waaree द्वारा निर्मित पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल का प्रयोग करेंगे, एवं 3 किलोवाट तक के लोड को आसानी से संचालित करने वाले सोलर इंवर्टर का प्रयोग करेंगे। और साथ ही आप पावर बैकअप रखने के लिए सोलर बैटरियों का प्रयोग भी करेंगे। जिनकी विस्तृत जानकारी आप इस प्रकार समझ सकते हैं:-

Waaree 3kw Solar Panel की कीमत

Waaree द्वारा बनाए जाने वाले पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल का प्रयोग कर आप एक अच्छा सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं, पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल की कीमत अन्य सोलर पैनल की तुलना में कम होती है। पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल को बजट के अनुकूल सोलर पैनल भी कहते हैं, Waaree द्वारा निर्मित 3 किलोवाट क्षमता के सोलर पैनल की कीमत लगभग 95,000 रुपये तक हो सकती है। जिसमें आप 335 वाट के 9 सोलर पैनल स्थापित कर सकते हैं। इन पर 25 साल परफॉर्मेंस वारंटी भी Waaree द्वारा दी जाती है।

Waaree MPPT 3.5KVA Solar PCU की कीमत

सोलर सिस्टम में DC से AC प्राप्त करने के लिए सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है। किसी भी सोलर सिस्टम में थोड़ी अधिक क्षमता के सोलर इंवर्टर को प्रयोग किया जा सकता है, जिस से भविष्य में यदि सोलर सिस्टम बढ़ाना भी हो तो इस सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जा सके। 3 किलोवाट क्षमता के सोलर सिस्टम में प्रयोग होने वाले Waaree MPPT 3.5KVA Solar PCU की कीमत लगभग 41,950 रुपये है। यह आधुनिक तकनीक का सोलर इंवर्टर है। जिस पर 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है।

यह भी देखें:मात्र ₹380 महीने में खरीदें बेस्ट solar inverter, जानें फीचर्स

मात्र ₹380 महीने में खरीदें बेस्ट solar inverter, जानें फीचर्स

Waaree Solar Battery की कीमत

ऑफग्रिड सोलर सिस्टम में बैटरियों का प्रयोग किया जाता है। आप अपने पावर बैकअप की आवश्यकता के अनुसार सोलर बैटरी का प्रयोग अपने सोलर सिस्टम में कर सकते हैं, वारी की सोलर बैटरियों की कीमत इस प्रकार रहती है:-

  • Waaree की 200 Ah की सोलर ट्यूबलर बैटरी की कीमत लगभग 16,500 रुपये है।
  • Waaree की 40 Ah की सोलर ट्यूबलर बैटरी की कीमत लगभग 11,900 रुपये है। जिसका प्रयोग आप इंवर्टर पर कर सकते हैं।

Waaree 3kw Solar System की कीमत

  • वारी के 3 किलोवाट क्षमता के ऑनग्रिड सोलर सिस्टम को लगाने की औसतन कीमत लगभग 1.45 लाख रुपये तक हो सकती है।
  • वारी के 3 किलोवाट क्षमता के ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को लगाने की औसतन कीमत लगभग 1.80 लाख रुपये तक हो सकती है।

निष्कर्ष

यदि आप ऑनग्रिड सोलर सिस्टम लगाते हैं तो आप बैटरी का प्रयोग नहीं करते हैं, इसके साथ ही 3 किलोवाट क्षमता के सोलर सिस्टम में 15 हजार रुपये तक का अन्य खर्च भी हो सकता है, सोलर सिस्टम को स्थापित कर आप लंबे समय तक इसके माध्यम से बिजली का उत्पादन कर सकते हैं। एवं बिजली के बिल को कम करने के साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित रखने में अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं।

यह भी देखें:इंवर्टर बैटरी में पानी भरने की प्रक्रिया- क्या करें और क्या न करें

इंवर्टर बैटरी में पानी भरने की प्रक्रिया- क्या करें और क्या न करें

11 thoughts on “नाम-मात्र कीमत में Waaree 3kw Solar System लगवाएं घर में”

  1. भारत में सोलर सिस्टम वर्तमान में हर घर में लगाया जाना आवश्यक है.

    Reply

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें