घर में लगाएं EAPRO 5kW Solar Panel, 30 साल तक फ्री बिजली पाएं

घर में बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए Eapro के सोलर उपकरणों से शानदार सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं। ऐसे सिस्टम से लंबे समय तक बिजली का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

घर में लगाएं EAPRO 5kW Solar Panel, 30 साल तक फ्री बिजली पाएं
EAPRO 5kW Solar Panel

सौर ऊर्जा का प्रयोग कर बिजली प्राप्त करने के लिए सभी क्षेत्रों में आज के समय सोलर पैनल का प्रयोग देखा जा सकता है। बाजार में अनेक कंपनियों के सोलर उपकरण देखे जा सकते हैं। ऐसे में विश्वसनीय ब्रांड के सोलर पैनल का प्रयोग कर के ही सोलर सिस्टम को स्थापित करना चाहिए। EAPRO 5kW Solar Panel का प्रयोग कर आप घर में एक बढ़िया सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं। ऐसे सिस्टम से बिजली की सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

EAPRO 5kW Solar Panel

EAPRO देश की प्रसिद्ध सोलर कंपनियों में से एक है, इनके द्वारा बनाए गए सोलर उपकरण उच्च गुणवत्ता के होते हैं, एवं लंबे समय तक उपयोग किये जा सकते हैं। EAPRO मुख्यतः पॉलीक्रिस्टलाइन एवं मोनो PERC सोलर पैनल का निर्माण करती है, इस सोलर पैनल में से कुशल दक्षता परत करने के लिए मोनो PERC प्रकार के सोलर पैनल का प्रयोग आप अपने सोलर सिस्टम में कर सकते हैं।

EAPRO 5kW Solar Panel द्वारा एक महीने लगभग 750 यूनिट बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। एक दिन में इन सोलर पैनल से 25 यूनिट तक बिजली प्राप्त की जा सकती है। मोनो PERC प्रकार के सोलर पैनल खराब मौसम, कम रोशनी में भी बिजली का उत्पादन करने में सक्षम हैं। इस प्रकार के सोलर पैनल में उच्च क्षमता के पैनल को जोड़कर कम स्थान में स्थापित कर सकते हैं।

EAPRO 5kW सोलर सिस्टम में इंवर्टर

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

सोलर पैनल द्वारा बिजली बनाने का काम किया जाता है, यह बिजली DC करंट के रूप में होती है, इस बिजली को DC से AC में बदलने के लिए ही सोलर इंवर्टर को सिस्टम में जोड़ा जाता है। EAPRO 5kW सोलर सिस्टम में EAPRO 5kVA सोलर इंवर्टर को जोड़ा जा सकता है। इस इंवर्टर के माध्यम से घर के 5kVA लोड को आसानी से चला सकते हैं। इंवर्टर पर निर्माता ब्रांड द्वारा 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है।

सोलर सिस्टम में बैटरी

यदि आप अपने घर में ऑफग्रिड या हाइब्रिड प्रकार के सोलर सिस्टम को स्थापित करते हैं तो ऐसे में सिस्टम में पावर बैकअप रखने के लिए ही बैटरी को स्थापित करते हैं। बैटरी का चयन उपभोक्ता की बिजली की जरूरतों के अनुसार कर सकते हैं। बैटरी वाले सोलर सिस्टम को ऐसे स्थानों के लिए बढ़िया कहा जाता है जहां बिजली की कटौती अधिक मात्रा में होती है। EAPRO द्वारा बनाई गई 100Ah, 150Ah एवं 200Ah की बैटरी का प्रयोग आप कर सकते हैं।

यह भी देखें:कम कीमत में लगाएं अदानी 1kW सोलर सिस्टम, लंबे समय तक पाएं फ्री बिजली

कम कीमत में लगाएं अदानी 1kW सोलर सिस्टम, लंबे समय तक पाएं फ्री बिजली

EAPRO 5kW सोलर सिस्टम का खर्चा

EAPRO 5kW ऑनग्रिड सोलर सिस्टम

  • 5kW मोनो PERC सोलर पैनल: 1.60 लाख रुपये
  • 5kVA सोलर इंवर्टर: 60 हजार रुपये
  • अन्य खर्चा: 30 हजार रुपये
  • कुल खर्चा: 2.50 लाख रुपये

EAPRO 5kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम

  • 5kW मोनो PERC सोलर पैनल: 1.60 लाख रुपये
  • 5kVA सोलर इंवर्टर: 50 हजार रुपये
  • 150Ah की 4 सोलर बैटरी: 60 हजार रुपये
  • अन्य खर्चा: 30 हजार रुपये
  • कुल खर्चा: 3 लाख रुपये

ऐसे सोलर सिस्टम का लाभ लंबे समय तक यूजर को प्राप्त होता है, और बिल से राहत मिलती है।

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

यह भी देखें:Luminous Charge Controller 40 Ah Battery & 110 W Solar Panel Combo मात्र इतनी से कीमत में

अब Luminous Charge Controller 40 Ah Battery & 110 W Solar Panel Combo मात्र इतनी से कीमत में

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें