माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर करें घर में इंस्टाल, खरीदें सस्ते में

MICROTEK SOLAR के सोलर उपकरणों का प्रयोग कर घर में एक बढ़िया सोलर सिस्टम लगाया जा सकता है। और बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर करें घर में इंस्टाल, खरीदें सस्ते में
माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर

सोलर एनर्जी के प्रयोग से बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा किया जा सकता है, सोलर एनर्जी से बिजली का उत्पादन करने के लिए सोलर पैनल का प्रयोग किया जाता है। भारत में सोलर एनर्जी से जुड़ी अनेकों सोलर कंपनियां हैं, जिनके द्वारा उच्च गुणवत्ता के सोलर उपकरणों का निर्माण किया जाता है। माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर (Microtek SPGS Combo Solar) को घर मेँ स्थापित कर आप सोलर एनर्जी से बिजली प्राप्त कर सकते हैं।

माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर

इस सोलर कॉम्बो पैक में निर्माता ब्रांड द्वारा 150W के दो सोलर पैनल प्रदान किये गए है, इसमें माइक्रोटेक का SPGS सोलर इंवर्टर, एवं 150Ah की एक सोलर बैटरी प्रदान की गई है। सोलर सिस्टम का प्रयोग घरों में, छोटी दुकानों में किया जा सकता है। इस सोलर कॉम्बो पैक को कम कीमत में खरीदकर नागरिक अपनी बिजली की जरूरतों की पूर्ति कर सकते हैं।

माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर में उपकरणों की जानकारी

  • सोलर पैनल: इस कॉम्बो पैक में 150W के दो सोलर पैनल प्रदान किये गए हैं, सोलर पैनल के द्वारा ही सौर ऊर्जा से बिजली का उत्पादन किया जाता है। सोलर पैनल DC करंट के रूप में बिजली का उत्पादन करते हैं। सोलर पैनल के अंदर बिजली का उत्पादन करने के लिए सोलर सेल लगे होते हैं। कॉम्बो पैक में दिए गए पैनल पर 25 साल की परफॉर्मेंस वारंटी प्रदान की जाती है।
  • सोलर इंवर्टर: सोलर पैनल से प्राप्त होने वाली DC को AC में बदलने के लिए ही सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है, इस कॉम्बो पैक में Microtek SPGS PCU 1235 दिया गया है। इस इंवर्टर में PWM तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर लगा है। इस कंट्रोलर की करंट रेटिंग 35Amp है। इस इंवेतरेर के द्वारा अधिकतम 935VA तक के लोड को चलाया जा सकता है। इस इंवर्टर पर 600W के सोलर पैनल जोड़े जा सकते हैं। इस पर 2 साल की वारंटी दी गई है।
  • सोलर बैटरी: इसमें OKAYA की 150Ah की सोलर बैटरी दी गई है। सोलर बैटरी में सोलर पैनल से बनने वाली बिजली का पावर बैकअप किया जाता है। सोलर सिस्टम में केवल C10 रेटिंग वाली बैटरी को ही कनेक्ट किया जाता है। बैटरी का प्रयोग ऑफग्रिड एवं हाइब्रिड सोलर सिस्टम में किया जाता है। इस पर 5 साल की वारंटी दी गई है।

ऐसे खरीदें माइक्रोटेक SPGS कॉम्बो सोलर

माइक्रोटेक के इस कॉम्बो सोलर पैक को आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं। अमेजन से इस सोलर कॉम्बो पैक को 28% डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं। इस कॉम्बो पैक को आप 36,035 रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं। यदि आप इसे EMI के माध्यम से खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में 1,747 रुपये से इसकी EMI शुरू होती है, ऐसे में आप पर आर्थिक दबाव भी नहीं पड़ता है।

यह भी देखें:Solar Subsidy कब मिलती है? यहाँ जानें पूरी डिटेल

Solar Subsidy कब मिलती है? यहाँ जानें पूरी डिटेल

सोलर सिस्टम पर किये जाने वाले निवेश को समझदारी का निवेश कहते हैं, क्योंकि इसके द्वारा आप लंबे समय तक फ्री बिजली प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी देखें:सोलर सिस्टम को बनाएं पावरफुल, यहाँ जानें WAAREE Solar Inverters की जानकारी

सोलर सिस्टम को बनाएं पावरफुल, यहाँ जानें WAAREE Solar Inverters की जानकारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें