सुजलॉन पावर कंपनी के शेयर में आया उछाल, दे रही है शानदार रिटर्न

शेयर बाजार में आजकल सुजलॉन पावर एनर्जी कंपनी के शेयर ने धूम मचा रखी है, कंपनी के शेयर में उछाल आ रहा है।

Published By News Desk

Published on

सुजलॉन पावर कंपनी के शेयर में आया उछाल, दे रही है शानदार रिटर्न
सुजलॉन पावर कंपनी के शेयर

पावर सेक्टर से जुड़ी सुजलॉन पावर कंपनी (Suzlon Energy Ltd) के शेयर में निरंतर वृद्धि देखी जा रही है, कंपनी को कुछ समय पहले ही नए ऑर्डर मिले हैं, जिसके बाद से कंपनी के शेयर में ग्रोथ हो रही है। यह कंपनी मुख्यतः पवन ऊर्जा से जुड़े उपकरणों का निर्माण एवं इंस्टालेशन करती है।

सुजलॉन पावर कंपनी के शेयर

सुजलॉन पावर कंपनी के शेयर की कीमत 14 अगस्त को बाजार खुलने पर 82.19 रुपये है। कंपनी के मार्केट कैप की वैल्यू 1.12 लाख करोड़ रुपये है। 52 वीक में इसके शेयर की अधिकतम कीमत 84.29 रुपये हुई है, जबकि न्यूनतम कीमत 19.30 रुपये रही है। यह एक मल्टीबैगर स्टॉक है, कंपनी ने अपने निवेशकों को 2 साल में 515% का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर की कीमत में मात्र 5 दिन में ही 22% की वृद्धि हो गई है।

सुजलॉन पावर कंपनी को मिले ऑर्डर

इस साल कंपनी को AMPIN Energy Transition Pvt Ltd से 103.95 MW का विंड एनर्जी प्रोजेक्ट मिला है, इनमें कंपनी द्वारा राजस्थान के फतेहगढ़ में 33 विंड टरबाइन ट्यूबलर इंस्टॉल किये जाएंगे। इन टरबाइन की क्षमता 3.15 MW है। सुजलॉन पावर कंपनी द्वारा विंड टरबाइन जनरेटर की सप्लाई की जाएगी। कंपनी द्वारा प्रोजेक्ट को स्थापित किया जाएगा। और प्रोजेक्ट के ऑपरेशन और मेंटनेंस का काम भी किया जाएगा।

यह भी देखें:सोलर AC चलाएं सिर्फ 2 सोलर पैनल से, पूरी जानकारी देखें

सोलर AC चलाएं सिर्फ 2 सोलर पैनल से, पूरी जानकारी देखें

कंपनी के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों को बढ़िया रिटर्न प्राप्त हो रहा है। कंपनी के शेयर में वृद्धि होने का कारण ही कंपनी को प्रोजेक्ट का मिलना है। देश और विदेश में कंपनी द्वारा प्रोजेक्ट किये जा रहे हैं। देश की नवीकरणीय ऊर्जा की क्षमता को बढ़ाने की दिशा में कंपनी महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़े प्रोजेक्ट किसी भी प्रकार के प्रदूषण को जनरेट नहीं करते हैं।

नोट: शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है, कृपया शेयर बाजार एक्सपर्ट की सलाह प्राप्त करें और अधिक से अधिक रिसर्च करने के बाद ही सुरक्षित निवेश करें।

यह भी देखें:मात्र 4 हजार रुपये में बढ़िया सोलर पैनल खरीदें, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

मात्र 4 हजार रुपये में बढ़िया सोलर पैनल खरीदें, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें