Danish Power Ltd के IPO का प्राइस बैंड 360-380 रुपये, जल्द जारी होगा इश्यू 

पावर सेक्टर में काम करने वाली Danish Power Ltd का IPO का आईपीओ 22 अक्टूबर की खुल रहा है, जो 24 अक्टूबर को बंद हो जाएगा।

Published By News Desk

Published on

Danish Power Ltd के IPO का प्राइस बैंड 360-380 रुपये, जल्द जारी होगा इश्यू 
Danish Power Ltd

ऊर्जा सेक्टर में काम करने वाली अनेक कंपनियां शेयर बाजार में तगड़ा प्रदर्शन कर रही है, इन कंपनियों में निवेश करने वाले नागरिकों को भी तगड़ा लाभ प्राप्त हुआ है। डैनिश पावर लिमिटेड (Danish Power Ltd) ऐसे कंपनियों में से ही एक है। इस कंपनी द्वारा अब 197.90 करोड़ रुपये जमा करने के लिए IPO लांच किया जा रहा है, ऐसे में अब निवेशकों का ध्यान इस पर रहता है। 

Danish Power Ltd का IPO 

डैनिश पावर लिमिटेड द्वारा कई कार्यों को पूरा करने के उद्देश्य से IPO जारी किया जा रहा है, इसमें जमा होने वाली राशि के माध्यम से कंपनी निर्माण फैक्ट्रियों को विकसित करेगी और मशीनरी प्लांट सुविधा के लिए विस्तार करें पर फोकस रखेगी। इसमें जमा राशि से कार्यशील पुरजी कि जरूरतों को पूरा किया जाएगा, सामान्य कार्पोरेट उद्देश्यों के साथ ही कंपनी के कर्ज को भी चुकाया जाएगा। 

कंपनी द्वारा जारी किए गए IPO को 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के लिए खोला जाएगा, इसमें कुल 197.90 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। कंपनी का यह इश्यू शाइ NSE SME पर 29 अक्टूबर को लिस्ट हो जाएगा। कंपनी का यह बुक बिल्ट में 52.08 लाख शेयरों के लिए इश्यू रहेगा। इसका प्राइस बैंड 360 से 380 रुपये प्रति शेयर है, इसमें एक लॉट में 300 शेयर हैं, जिसमने रिटेल इन्वेस्टर्स कम से कम 1.14 लाख रुपये  निवेश कर सकता है। 

Danish Power Ltd क्या काम करती है? 

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

जुलाई 1985 में Danish Power Ltd की स्थापना हुई थी, यह कंपनी मुख्य रूप से नवीकरणीय विद्युत प्रोजेक्ट, रिले पैनल को कंट्रोल करने एवं सबस्टेशन आटोमेशन की सर्विसेज प्रदान करने के लिए इंवर्टर ड्यूटी ट्रांसफार्मर का निर्माण करती है। इस कंपनी के जयपुर में मुख्य रूप से दो निर्माण प्लांट स्थित हैं। जिनमें यह अपने उपकरणों का निर्माण करती है।

कंपनी द्वारा सोलर एनर्जी एवं विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए विभिन्न प्रकार के इंवर्टर का निर्माण किया जाता है। साथ ही डैनिश पावर लिमिटेड द्वारा ऑयल एवं ड्राई प्रकार के पावर एवं डिस्ट्रीब्यूटर ट्रांसफार्मर का निर्माण भी किया जाता है। यह कंपनी कंट्रोल रिले पैनल का निर्माण भी करती है।

यह भी देखें:LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल खरीदें, चलाएं सभी उपकरण

LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल खरीदें, चलाएं सभी उपकरण

Danish Power Ltd मार्केट में कर सकती है कमाल

इस कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में बड़े-बड़े सोलर ब्रांड शामिल हैं, जिनमें टाटा पावर सोलर, वारी रिन्यूएबल एनर्जीज, ABB इंडिया लिमिटेड, टोरेंट पावर लिमिटेड और जैक्शन ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड का नाम प्रसिद्ध हैं। इस पावर कंपनी का पिछले वित्तीय वर्ष में राजस्व 334.63 करोड़ रुपये था, और इसमें टैक्स के बाद होने वाला कुल लाभ 38.07 करोड़ रुपये था।

शेयर बाजार के एक्सपर्ट के मुताबिक अनलिस्टेड बाजार में इस कंपनी का SME IPO ग्रे मार्केट की कीमत शून्य है, इस कंपनी के आईपीओ में बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में हें सिक्योरिटीज लिमिटेड है। इसके इश्यू का रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है।

डिसक्लेमर: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अधिक से अधिक रिसर्च करें, और शेयर एक्सपर्ट से सलाह प्राप्त करें।

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

यह भी देखें:उत्तराखंड में पाएं फ्री बिजली, सोलर पैनल लगाने पर तगड़ी सब्सिडी, यहाँ जानें

उत्तराखंड में पाएं फ्री बिजली, सोलर पैनल लगाने पर तगड़ी सब्सिडी, यहाँ जानें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें