Electrower 1KVA Lithium PCU: बिना बैटरी बिना बिजली बिना मेंटेनेंस चलाए घर का पूरा लोड

Electrower Solar MPPT PCU Lithium 1KVA/25.6V MPL - 0240010 इन्वर्टर उच्च दक्षता, इनबिल्ट MPPT चार्ज कंट्रोलर और मेंटेनेंस फ्री ऑपरेशन के साथ एक बढ़िया सोलर ऊर्जा समाधान है। यह बड़े घरों, छोटे व्यवसायों के लिए बढ़िया है, और ये 3 साल की वारंटी के साथ आता है।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

Electrower 1KVA Lithium PCU: बिना बैटरी बिना बिजली बिना मेंटेनेंस चलाए घर का पूरा लोड

बिजली की बढ़ती खपत और विश्वसनीय ऊर्जा स्रोतों की आवश्यकता को देखते हुए, सोलर ऊर्जा समाधान तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। विशेष रूप से, Lithium PCU (पावर कंट्रोल यूनिट) ने अपनी हल्की वज़न, तेज़ चार्जिंग, और मेंटेनेंस फ्री ऑपरेशन के कारण लोगों के बीच काफी पॉपुलर है।

Electrower Solar MPPT PCU Lithium 1KVA/25.6V MPL – 0240010 सोलर इन्वर्टर एक उच्च-क्षमता वाला इन्वर्टर है, जिसे बड़े सोलर पावर एप्लिकेशंस के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी क्षमता 1KVA (किलोवोल्ट-एम्पियर) या 25.6 वोल्ट है।

Electrower 1KVA Lithium PCU

लिथियम पीसीयू एक हल्का, उच्च दक्षता वाला और उपयोग में आसान सोलर ऊर्जा समाधान है। इसे विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, जो एक पोर्टेबल और मेंटेनेंस फ्री ऊर्जा स्रोत की तलाश में हैं। इसके वज़न में हल्के होने के कारण इसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है।

Electrower 1KVA Lithium PCU की विशेषताएँ

1. हाई एफिशिएंसी इनबिल्ट MPPT चार्ज कंट्रोलर

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

लिथियम पीसीयू में MPPT (मैक्सिमम पॉवर पॉइंट ट्रैकिंग) टेक्नोलॉजी का चार्ज कंट्रोलर शामिल है, जो आमतौर पर उपयोग में आने वाले PWM (पल्स विड्थ मॉड्यूलेशन) कंट्रोलर से 30% अधिक दक्ष है। यह तकनीक सोलर पैनल से अधिकतम ऊर्जा खींचकर बैटरी को चार्ज करती है। Electrower Solar MPPT PCU में एक इनबिल्ट MPPT चार्ज कंट्रोलर होता है, जो सोलर पैनल से जुड़े बैटरी बैंक को चार्ज करता है। यह कुशल चार्जिंग सुनिश्चित करता है और बैटरी की उम्र को बढ़ाता है।

2. लाइटवेट और पोर्टेबल

इसका वजन केवल 18 किलोग्राम है, जिससे आप इसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जा सकते हैं। पारंपरिक इन्वर्टर बैटरी की तुलना में यह बहुत ही हल्का है।

3. फास्ट चार्जिंग

यह पीसीयू केवल 60 मिनट में 70% तक चार्ज हो जाता है, जो उन स्थानों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जहां बिजली की उपलब्धता सीमित है। यह प्योर साइन वेव इन्वर्टर 95% से अधिक दक्षता प्रदान करता है, जिससे बिजली की कम खपत होती है और सिस्टम की विश्वसनीयता बढ़ती है।

4. मेंटेनेंस फ्री

इस सिस्टम को एक बार इंस्टॉल करने के बाद आपको मेंटेनेंस की चिंता नहीं करनी पड़ती। पारंपरिक बैटरियों की तरह इसमें बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं होती है।

यह भी देखें:Bhadla Solar Park: ये है दुनिया का सबसे बड़ा सोलर पार्क

Bhadla Solar Park: ये है दुनिया का सबसे बड़ा सोलर पार्क

5. सोलर पैनल कनेक्टिविटी-कंपैटिबल

यह पीसीयू सोलर पैनल के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे पावर-कट के दौरान भी आप अपनी बैटरी को चार्ज कर सकते हैं। यह इन्वर्टर सोलर पावर के साथ कंपैटिबल है, जो इसे बड़े घरों, छोटे व्यवसायों के लिए उपयुक्त बनाता है। यह पावर आउटेज के दौरान बैकअप पावर सिस्टम के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

6. लंबी जीवन अवधि

लिथियम पीसीयू की बैटरी लाइफ 10 से 15 साल तक होती है, जो पारंपरिक बैटरियों से कहीं अधिक है।

Lithium PCU इंस्टॉलेशन और उपयोग

लिथियम पीसीयू का इंस्टॉलेशन बेहद आसान है। आपको केवल आउटपुट पोर्ट में अपने लोड को कनेक्ट करना होता है और ग्रिड से जोड़ने के लिए एक वायर मिल जाता है। इसके अलावा, इसमें एक एमसीबी स्विच होता है जो सिस्टम को ऑन/ऑफ करने के लिए उपयोग होता है।

Electrower 1KVA Lithium PCU से क्या-क्या चल सकता है

लिथियम पीसीयू को विभिन्न लोड्स पर परीक्षण किया गया है। इसमें लाइट, पंखा, कूलर, मोटर और कंप्यूटर जैसे उपकरणों को चलाया जा सकता है। कुल मिलाकर, पूरे घर का लोड इस छोटे से पीसीयू से चलाया जा सकता है।

कीमत और वारंटी

Electrower 1KVA Lithium PCU दो मॉडलों में उपलब्ध है, अगर आप 12 वोल्ट मॉडल का PUC लेना चाहते हैं तो ₹7500 में आप ले सकते हैं वहीं 24 वोल्ट मॉडल के लिए इसकी कीमत ₹39,000 है। इसके साथ ही कंपनी 3 साल की बैटरी वारंटी और 2 साल की पीसीयू वारंटी प्रदान करती है। ध्यान दें की वारंटी में ओवरलोड बर्न्स और फिजिकल डैमेज शामिल नहीं है।

लिथियम पीसीयू अपने एडवांस फीचर्स, उच्च दक्षता और मेंटेनेंस फ्री ऑपरेशन के कारण एक बेहतरीन सोलर ऊर्जा समाधान है। यह न केवल बिजली की बचत करता है बल्कि पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है। यदि आप एक भरोसेमंद और कुशल ऊर्जा समाधान की तलाश में हैं, तो Lithium PCU आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

यह भी देखें:धूप से चलाएं सोलर एयर कंडीशनर, बिल को करेगा कम और देगा गर्मी से राहत

धूप से चलाएं सोलर एयर कंडीशनर, बिल को करेगा कम और देगा गर्मी से राहत

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें