Luminous Off Grid Solar Combo पैक खरीदें और करें बिजली की जरूरतों को पूरा

ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैक का प्रयोग कर के बिजली की आवश्यकताओं की पूर्ति आसानी से की जा सकती है।

Published By News Desk

Published on

Luminous Off Grid Solar Combo पैक खरीदें और करें बिजली की जरूरतों को पूरा
Luminous Off Grid Solar Combo

बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए सोलर सिस्टम को इंस्टाल किया जाता है, Luminous Off Grid Solar Combo में यूजर सोलर पैनल, सोलर इंवर्टर के साथ में बैटरी का प्रयोग करते हैं। जिससे वे बिजली की जरूरत के लिए पावर बैकअप रख सकते हैं। घर में प्रयोग किये जाने वाले उपकरणों को चलाने के लिए इन कॉम्बो पैक का प्रयोग कर सकते हैं।

Luminous Off Grid Solar Combo

Luminous भारत का एक टॉप ब्रांड है, इनके द्वारा बनाए गए कॉम्बो पैक में 550W/24V के 4 मोनो PERC Half-cut सोलर पैनल, Solerverter Pro 2kVA इंवर्टर एवं 150Ah की दो सोलर बैटरियाँ प्रदान की गई है। इस सोलर पैनल को घर और दुकानों के लिए बढ़िया बताया गया है। कुल मिलकर यह 2kW क्षमता का एक ऑफग्रिड सोलर सिस्टम है। जिसे स्थापित करके बिजली बिल को कम करने में भी मदद मिलती है।

Luminous Off Grid Solar Combo में डिवाइस

  • 550W/24V के 4 मोनो PERC Half-cut सोलर पैनल: ये आधुनिक तकनीक के सोलर पैनल हैं, ये उच्च दक्षता के सोलर पैनल होते हैं, जिन पर ल्यूमिनस द्वारा 25 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। मोनो PERC प्रकार के सोलर पैनल का प्रयोग कर के खराब मौसम में भी बिजली का उत्पादन किया जा सकता है।
  • Solerverter Pro 2kVA इंवर्टर: यह इंवर्टर 230V की AC बिजली प्रदान करता है। इस इंवर्टर पर अधिकतम 2,500 वाट के सोलर पैनल कनेक्ट किये जा सकते हैं। इस इंवर्टर पर MPPT तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर इनबिल्ड होता है। ऐसे में यह इंवर्टर अन्य इंवर्टर की तुलना में 30% ज्यादा बढ़िया प्रदर्शन करता है। सुरक्षा के लिए इसमें MCB प्रदान की गई है।
  • 150Ah सोलर बैटरी: सोलर सिस्टम में C10 रेटिंग वाली बैटरी का प्रयोग किया जाता है। इस बैटरी को कम रखरखाव की जरूरत होती है, इसमें 8 से 10 महीनों में एक बार टॉपिंग की जरूरत पड़ती है। बैटरी का प्रयोग कर के लंबे समय तक पावर बैकअप प्राप्त किया जा सकता है। इस बैटरी को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि यह हर प्रकार के मौसम में कार्य कर सकती है।

Luminous Off Grid Solar Combo को खरीदें

Luminous Off Grid Solar Combo की कुल कीमत 2,55,200 रुपये है, इसे ऑनलाइन माध्यम से आसानी से खरीदा जा सकता है। इस सोलर कॉम्बो पैक को खरीदने के लिए आप ल्यूमिनस की आधिकारिक वेबसाइट में जा सकते हैं। इस कॉम्बो पैक द्वारा लंबे समय तक आप बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। इस में दिए गए पैनल पर ग्राहक को 25 साल की वारंटी प्रदान की जाती है।

यह भी देखें:बिना बैटरी के 3 KW सोलर सिस्टम को लगाएं सस्ते में, सरकार देगी सब्सिडी

बिना बैटरी के 3 KW सोलर सिस्टम को लगाएं सस्ते में, सरकार देगी सब्सिडी

सोलर सिस्टम को एक बार सही से स्थापित करने के बाद बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर बिजली बिल को कम कर सकते हैं। इस प्रकार के ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को ज्यादा बिजली कटौती वाले स्थानों में प्रयोग किया जा सकता है, और बिजली प्राप्त की जा सकती है।

यह भी देखें:हैवल्स 3kW सोलर सिस्टम लगाने में होगा इतना खर्चा, पूरी जानकारी देखें

हैवल्स 3kW सोलर सिस्टम लगाने में होगा इतना खर्चा, पूरी जानकारी देखें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें