LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल खरीदें, चलाएं सभी उपकरण

सोलर पैनल को लगाकर आप बिजली की सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं, लिवगार्ड के सोलर पैनल की सहायता से आप सोलर सिस्टम लगा सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल खरीदें, चलाएं सभी उपकरण
LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल

भारत में सोलर पैनल का निर्माण करने वाले अनेक ब्रांड मौजूद हैं, जिनके द्वारा टॉप क्वालिटी के सोलर पैनल बनाए जाते हैं। सोलर पैनल का प्रयोग कर के आप बिजली कि जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल को खरीद कर आप घर में सोलर सिस्टम लगा सकते हैं। जो लंबे समय तक बिजली प्रदान करेगा।

LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल

LIVGUARD भारत की एक प्रसिद्ध कंपनी है, जो पॉवर और सोलर से जुड़े उपकरणों के निर्माण के लिए फेमस है। इनके द्वारा बनाए गया 545 वाट का पैनल मोनो PERC प्रकार का है, इस पैनल की वोल्टेज रेटिंग 24 वोल्ट है। इसका प्रयोग उपभोक्ता अपनी जरूरत के अनुसार कहीं भी कर सकते हैं। लिवगार्ड द्वारा पॉलीक्रिस्टलाइन एवं मोनो PERC प्रकार के सोलर पैनल का निर्माण किया जाता है, और बेचा जाता है।

LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल की विशेषताएं

  • पॉलीक्रिस्टलाइन/मोनो पर्क पीवी पैनल– Livguard द्वारा बनाए गए सोलर पैनल IEC के मानकों के अनुसार बनाए गए हैं। कंपनी दोनों प्रकार के सोलर पैनल बनाती है। मोनो PERC सोलर पैनल कम रोशनी में भी बिजली का उत्पादन करता है।
  • सभी मौसम में बनाए बिजली– इन सोलर पैनल का प्रयोग कर आप खराब मौसम में भी बिजली का उत्पादन कर सकते हैं।
  • 12 वर्षों की वारंटी– कंपनी द्वारा अपने सोलर पर 12 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। जिससे पैनल की गुणवत्ता और लंबे समय तक प्रयोग पर भरोषा कर सकते हैं। 25 साल की कार्य प्रदर्शन वारंटी भी कंपनी द्वारा प्रदान की जाती है।
  • उच्च क्षमता– 24 वोल्ट की रेटिंग वाले इस पैनल द्वारा उच्च प्रदर्शन किया जाता है, यह पैनल लंबे समय तक बिजली का उत्पादन करने में सक्षम होता है।
  • 144 सेल की संरचना– LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल में 144 सोलर सेल लगे होते हैं। जिससे अधिक बिजली बनाई जा सकती है।
  • सुरक्षा के लिए– इस पैनल की सुरक्षा के लिए इस पर ट्रांसपेरेंट ग्लास और चमकदार EVA लगा रहता है, ऐसे में सोलर पैनल सूर्य से आने वाले प्रकाश को अच्छे से अवशोषित करते हैं।
  • ALMM सर्टिफिकेट– सोलर पैनल की गुणवत्ता और विश्वसनीयता को प्रमाणित करने के लिए यह सर्टिफिकेट दिया जाता है।

LIVGUARD 545 वाट का मोनो PERC सोलर पैनल एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है, इस सोलर पैनल पर वारंटी भी उपभोक्ता को प्रदान की जाती है। सोलर पैनल का प्रयोग कर के आप अपने घर में बिजली के बिल को काफी कम कर सकते हैं। पैनल की कीमत लगभग 18 हजार से 20 हजार रुपए तक है।

यह भी देखें:पतंजलि 5kW सोलर सिस्टम करें इंस्टाल, बिल की टेंशन होगी खत्म

पतंजलि 5kW सोलर सिस्टम करें इंस्टाल, बिल की टेंशन होगी खत्म

यह भी देखें:LIVFAST 200 Ah सोलर बैटरी, अब रात में बिजली की नहीं पड़ेगी कमी

LIVFAST 200 Ah सोलर बैटरी, अब रात में बिजली की नहीं पड़ेगी कमी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें