मात्र 1650 रुपये में खरीदें, बेस्ट सोलर पैनल, पूरी डिटेल देखें

कम कीमत में सोलर पैनल को खरीद कर आप अपने सिस्टम में उन्हें जोड़ सकते हैं, साथ ही उनसे बनने वाली बिजली से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Published By News Desk

Published on

मात्र 1650 रुपये में खरीदें, बेस्ट सोलर पैनल, पूरी डिटेल देखें
बेस्ट सोलर पैनल

अगर आप कम कीमत में बढ़िया सोलर पैनल लगाना चाहते हैं, तो आप Loom Solar के 12 वोल्ट 20 वाट क्षमता के सोलर पैनल को खरीद सकते हैं। यह सोलर पैनल टॉप का परफ़ोर्मेंस करता है। मात्र 1650 रुपये में इस बेस्ट सोलर पैनल को आप आसानी से खरीद सकते हैं। इस सोलर पैनल का प्रयोग कर के कम क्षमता के उपकरणों को चलाया जा सकता है।

1650 रुपये में खरीदें ये बेस्ट सोलर पैनल

लूम सोलर द्वारा बनाए गए 12 वोल्ट, 20 वाट के सोलर पैनल को आप अपने घर में एवं घर के बाहर यात्राओं में प्रयोग कर सकते हैं। इस प्रकार के सोलर पैनल से बैटरी को चार्ज कर सकते हैं, जिससे आप घर में लाइट, और पंखे को चला सकते हैं। इस प्रकार के पैनल से बनने वाली बिजली से DC मोटर को भी चलाया जा सकता है। इस सोलर पैनल को आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से खरीद सकते हैं।

इस सोलर पैनल से आप 10 Ah की बैटरी को चार्ज कर सकते हैं, जिसके बाद आप अन्य उपकरणों को भी चला सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से इस सोलर पैनल को मंगाने पर आप को यह अच्छी पैकेजिंग के साथ में मिलता है। इस प्रकार के सोलर पैनल का वजन भी कम होता है, ऐसे में आप यात्राओं में इस सोलर पैनल को अपने साथ ले जा सकते हैं, जिससे आप बिजली की जरूरतों को कहीं भी पूरा कर सकते हैं।

Loom Solar के पैनल की विशेषताएं

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

लूम सोलर के 12 वोल्ट, 20 वाट सोलर पैनल की विशेषताएं इस प्रकार रहती है:-

यह भी देखें:ये हैं सबसे सस्ते Solar Energy Stocks, प्राइस लिस्ट देखें, क्या आपने किया इन्वेस्ट?

ये हैं सबसे सस्ते Solar Energy Stocks, प्राइस लिस्ट देखें, क्या आपने किया इन्वेस्ट?

  • सोलर पैनल की तकनीक: पॉलीक्रिस्टलाइन
  • अधिकतम पावर: 20 वॉट
  • अधिकतम वोल्टेज: 19.25 वोल्ट
  • अधिकतम करंट: 1.0 एंपियर
  • वारंटी: 25 साल

बेस्ट सोलर पैनल का कनेक्शन और टेस्टिंग

इस सोलर पैनल को आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है। इसमें प्लस के लिए लाल रंग वाले तार और माइनस के लिए काले रंग के तार का प्रयोग कर सकते हैं। सोलर पैनल का कनेक्शन स्थापित करने के बाद आप मल्टीमीटर की सहायता से आउटपुट वोल्टेज एवं करंट की गणना कर सकते हैं। इस सोलर पैनल को जब धूप में रखा जाता है तो ये 20.4V वोल्टेज और 0.77A का आउटपुट देते हैं।

सोलर पैनल का प्रदर्शन

इस सोलर पैनल से घर में 12 वोल्ट की LED लाइट आसानी से जला सकते हैं, साथ ही सोलर पैनल से 12 V रेटिंग वाली लेड एसिड बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। ऐसे में किसी प्रकार की समस्या नहीं होती है। पैनल में सुरक्षा के लिए शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन प्रदान किया गया है।

निर्माता ब्रांड द्वारा इस सोलर पैनल पर 25 साल की प्रदर्शन वारंटी प्रदान की जाती है। ऐसे में जरूरी है कि इस सोलर पैनल को आप साफ करते रहे और इसका रखरखाव सही से करें। इस प्रकार के सोलर पैनल से बिजली की आम जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। सोलर पैनल को कम कीमत में खरीद कर आप कहीं भी इसके प्रयोग से बिजली बना सकते हैं।

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp
यह भी देखें:Green Earth के तहत Indian Railway ने पहली बार इंस्टॉल किया फ्लोटिंग सोलर प्लांट

Green Earth के तहत Indian Railway ने पहली बार इंस्टॉल किया फ्लोटिंग सोलर प्लांट

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें