पीएम सूर्योदय योजना का उठाना चाहते हैं फायदा, विकास बागड़िया कह रहे एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई

Published By News Desk

Published on

सोलर पैनल के प्रयोग को बढ़ाने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही हैं। जिसके लिए हाल ही में प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना की भी शुरुआत की गई है। इस योजना के द्वारा देश भर में करोड़ घरों की छत पर सोलर पैनल स्थापित किये जाएंगे। जिससे देश की नवीकरणीय ऊर्जा की क्षमता में वृद्धि की जाएगी। एवं इको-फ़्रेंडली बिजली का उत्पादन किया जाएगा। यदि आप स्टॉक बाजार में निवेश करने में रुचि रखते हैं तो इस लेख में एबीबी के शेयर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पीएम सूर्योदय योजना का उठाना चाहते हैं फायदा, विकास बागड़िया कह रहे एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई
एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई

एबीबी के शेयर

सरकार द्वारा निरंतर सौर ऊर्जा के प्रयोग को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जिसे देखते हुए अनुसंधान एवमं विश्लेषणकर्ता विकास बगड़िया द्वारा बताया गया है कि सोलर सेक्टर को चुनकर उन्हें टॉप परफॉर्मिंग सेक्टर माना गया है। विकास बगड़िया सेबी द्वारा पंजीकृत रिसर्च एनालिस्ट एवं चार्ट एन ट्रेन के फाउन्डर हैं। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि सोलर पैनल सेक्टर में कार्य करने वाली कंपनियों के शेयरों में निवेश कर के अच्छा लाभ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने एबीबी के शेयरों को 4482 रुपये के स्तर पर खरीदने की सलाह दी है।

एबीबी लिमिटेड के शेयरों में लंबे समय का स्टॉप लॉस 4400 रुपये लगाया जा सकता है। एवं इसका टारगेट 4900 रुपये, 5400 रुपये एवं 6000 रुपये तक देखा जा सकता है। एबीबी के शेयरों के लिए विशेष स्तर भी विकास बगड़िया द्वारा निर्दिष्ट किया है। इसलिए इसमें नागरिकों को निवेश कर के संभावित लाभ की समीक्षा करने की सलाह दी गई है।

एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई

विकास बगड़िया द्वारा एबीबी के शेयरों से जुड़ी यह जानकारी भी दी गई है कि ABB के शेयर स्ट्रॉंग बुल रन में हैं, लेकिन MACD एवं RSI इन्डिकेटर शेयरों के रेट में सुधार के संकेत दे रहे हैं। अगले कुछ दिन में एबीबी के शेयरों में गिरावट देखी जा सकती है। लेकिन इसमें निवेशकों को डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जल्द ही शेयर से ऊपर के लेवल पर जाएंगे। और इसका टारगेट देखने को प्राप्त होगा। केंद्र सरकार की सूर्योदय योजना लांच होने से सोलर क्षेत्र में निवेश करने में फायदा हो सकता है।

यह भी देखें:Solar Panels for AC: बिजली नही अब सोलर से चलाओ ए.सी ,फ्रीज और पंखे

Solar Panels for AC: बिजली नही अब सोलर से चलाओ ए.सी ,फ्रीज और पंखे

यह भी देखें: सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाली कंपनी के शेयर की कीमत देखने के लिए क्लिक करें।

निष्कर्ष

सौर ऊर्जा को भविष्य की ऊर्जा भी कहा जाता है, इसके द्वारा बिजली प्राप्त करने के लिए सोलर पैनलों का प्रयोग किया जाता है, जो पर्यावरण के अनुकूल बिजली का उत्पादन कर कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने में भी सहायक होते हैं। सोलर सिस्टम के प्रयोग को बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा नागरिकों को सब्सिडी योजनाओं के द्वारा प्रेरित किया जा रहा है।

यह भी देखें:छत पर सोलर पैनल लगा आप 95% घटा सकते हैं बिजली बिल

छत पर सोलर पैनल लगा आप 95% घटा सकते हैं बिजली बिल

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें