Top Renewable Energy Stocks: ये सोलर स्टॉक्स देंगे तगड़ा रिटर्न

रिन्यूएबल एनर्जी में निवेश का समय अब आ गया है। ये स्टॉक्स निवेशकों के लिए बड़े लाभ का अवसर प्रदान कर सकते हैं। कुछ प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी स्टॉक्स में शामिल हैं:

Published By SOLAR DUKAN

Published on

Top Renewable Energy Stocks: निवेश करें इन सोलर स्टॉक्स में, देंगे तगड़ा रिटर्न!
Top Renewable Energy Stocks

वर्तमान में, रिन्यूएबल एनर्जी यानी नवीकरणीय ऊर्जा के स्टॉक्स निवेशकों के बीच बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं। बढ़ते पर्यावरणीय संकट और हरित ऊर्जा की ओर बढ़ते रुझान के कारण, इन कंपनियों में निवेश एक मजबूत वित्तीय भविष्य का संकेत देता है। अगर आप भी रिन्यूएबल एनर्जी में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो जानें भारत के टॉप एनर्जी स्टॉक्स

NextEra Energy (NEE)

NextEra Energy दुनिया की सबसे बड़ी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनियों में से एक है, जो विशेष रूप से पवन ऊर्जा और सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए जानी जाती है। कंपनी ने 2023 में 9% की वृद्धि के साथ अपने Adjusted EPS को मजबूत किया। 2024 के लिए कंपनी की EPS वृद्धि 2% से 8% के बीच रहने की उम्मीद है, साथ ही 10% लाभांश वृद्धि की योजना है। इसके वर्तमान प्रदर्शन और मजबूत वित्तीय स्थिति के कारण, यह स्टॉक निवेश के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Enphase Energy (ENPH)

Enphase Energy solar energy solutions के उत्पादन में विशेषज्ञता रखती है। हालांकि हाल ही में इसकी शेयर कीमत में 22% की गिरावट आई है, लेकिन यह लंबे समय में एक मजबूत वापसी की संभावना दर्शाता है। विश्लेषकों का मानना है कि यह स्टॉक 44.47% तक की बढ़ोतरी कर सकता है​।

First Solar (FSLR)

First Solar सौर पैनलों के निर्माण में अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने हाल ही में अपने सोलर प्रोजेक्ट्स में $2.8 बिलियन का निवेश किया है, जिससे 7.9 गीगावाट की उत्पादन क्षमता जोड़ी जाएगी। वित्तीय दृष्टिकोण से, कंपनी की सालाना बिक्री में 27.37% की वृद्धि हुई है, और इसकी नेट इनकम में 645.8% की वृद्धि हुई है।

यह भी देखें:घर की बिजली करनी है फ्री, पतंजलि 5 Kw सोलर पैनल लगाएं सिर्फ इतने का खर्चा

घर की बिजली करनी है फ्री, पतंजलि 5 Kw सोलर पैनल लगाएं सिर्फ इतने का खर्चा

Clearway Energy (CWEN)

Clearway Energy, अमेरिका की प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी कंपनियों में से एक है, जो wind और solar ​ (InvestorPlace)​ विशेषज्ञता रखती है। कंपनी का लाभांश 5.8% है और यह अपने financial performance में Stability दर्शाती है। कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और स्थिर नकदी प्रवाह इसे निवेश के लिए आकर्षक बनाते हैं।

Dominion Energy (D)

Dominion Energy अपनी मजबूत Financial position और renewable energy projects की ओर बढ़ते कदमों के कारण निवेशकों के बीच लोकप्रिय है। कंपनी का लक्ष्य 2050 तक नेट-जीरो कार्बन और मीथेन उत्सर्जन प्राप्त करना है, जो इसे एक स्थायी निवेश विकल्प बनाता है।

निष्कर्ष रिन्यूएबल एनर्जी स्टॉक्स में निवेश न केवल पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान देता है, बल्कि यह एक स्थिर और लाभदायक निवेश का भी अवसर प्रदान करता है। इन कंपनियों में निवेश करके आप अपने वित्तीय पोर्टफोलियो को विविध बना सकते हैं और हरित ऊर्जा के भविष्य का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भी देखें:इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें