सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का आ रहा IPO, 115 रुपये बैंड, सरकार का भी बड़ा ऐलान

Published By News Desk

Published on

आज के समय में नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पादों का प्रयोग अधिक तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यदि आप भविष्य के लिए शेयर में निवेश करना चाहते हैं। तो शेयर बाजार में एक और सोलर कंपनी का IPO आ रहा है। इसका प्राइस बैंड 115 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी के शेयर NSE में इमर्ज पर लिस्ट हो गए हैं। सरकार द्वारा सोलर पैनल से संबंधित बजट 2024 में कई ऐलान किए गए हैं।

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का आ रहा IPO, 115 रुपये बैंड, सरकार का भी बड़ा ऐलान
सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का आ रहा IPO

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का आ रहा IPO

अंतरिम बजट प्रस्तुत करते समय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना का उल्लेख किया गया। जिसमें नागरिकों को सोलर पैनल लगाने पर 300 यूनिट फ्री बिजली सोलर पैनल स्थापित करने पर प्रदान की जाएगी। केंद्र की इस योजना के अंतर्गत 1 करोड़ घरों में सोलर पैनल स्थापित किए जाएंगे। ऐसा होने पर सोलर पैनल निर्माता ब्रांड के शेयर में तेजी आने की उम्मीद है।

Alpex Solar

Alpex Solar के IPO का इश्यू साइज़ 64.8 लाख इक्विटी शेयर हैं। इस के लिए कॉर्पोरेट कैपिटल वेंचर्स को बुक रनिंग लीड मैनेजर बनाया गया है। रजिस्ट्रार Skyline Financial Services Private Ltd. को बनाया गया है। Alpex Solar सोलर पैनल के एल्यूमिनियम फ्रेम के लिए नई विनिर्माण यूनिट को 12.94 करोड़ में स्थापित करना चाहती है। वर्किंग कैपिटल एवं कॉर्पोरेट खर्च की आवश्यकताओं के लिए 20.49 करोड़ रुपये की आवश्यकता है।

यह भी देखें:6.5kW Hybrid Solar Panel System: सब्सिडी वाली कीमत में हाइब्रिड सोलर सिस्टम ऐसे लगाएं

6.5kW Hybrid Solar Panel System: सब्सिडी वाली कीमत में हाइब्रिड सोलर सिस्टम ऐसे लगाएं

क्या चल रहा है GMP?

शेयर मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में वर्तमान में इस IPO को 111 रुपये के प्रीमियम पर खरीदा जा सकता है। Alpex Solar के शेयर 15 फरवरी को लिस्ट हो सकते हैं। इस शेयर को 226 रुपये पर लिस्ट किया जा सकता है। पहले ही दिन निवेशकों को 97% तक वृद्धि दे सकता है।

यह भी देखें:Free Solar Rooftop Yojana: फ्री में लगवाना है सोलर पैनल, तो ऐसे करें आवेदन

फ्री में लगवाना चाहते हैं सोलर पैनल, तो ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें