इस Solar Power कंपनी को मिला एक नया ऑर्डर, 2 साल में 515% रिटर्न, Stock के लिए मची भगदड़

सुजलॉन ग्रुप, जो भारत का सबसे बड़ा रिन्युएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है ने मंगलवार, 11 जून को एक महत्वपूर्ण ऑर्डर हासिल करने की घोषणा की है।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

इस Solar Power कंपनी को मिला एक नया ऑर्डर, 2 साल में 515% रिटर्न, Stock के लिए मची भगदड़

विंड पावर सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) ने मंगलवार, 11 जून को एक महत्वपूर्ण ऑर्डर हासिल करने की घोषणा की है। इस नई उपलब्धि के बाद कंपनी के शेयर बाजार में भी तेजी देखी गई है। आइए जानते हैं इस नए ऑर्डर की जानकारी और सुजलॉन एनर्जी के शेयर प्रदर्शन के बारे में विस्तार से।

Suzlon Energy को मिला नया ऑर्डर

सुजलॉन ग्रुप, जो भारत का सबसे बड़ा रिन्युएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है, ने शेयर बाजार को सूचित किया कि उसे AMPIN Energy Transition प्राइवेट लिमिटेड के लिए 103.95 मेगावाट विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट का ऑर्डर मिला है। इस प्रोजेक्ट के तहत सुजलॉन राजस्थान के फतेहगढ़ जिले में एक हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (HTL) टावर और 3.15 मेगावाट की रेटेड क्षमता वाले 33 पवन टरबाइन जनरेटर (WTC) स्थापित करेगा। यह ऑर्डर कंपनी के 3 मेगावाट प्रोजेक्ट सीरीज से बड़े रेटेड 3.15 मेगावाट, एस144-140 मीटर टर्बाइनों के लिए है।

प्रोजेक्ट डिटेल्स

इस प्रोजेक्ट के तहत सुजलॉन निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करेगा:

  1. विंड टर्बाइन की सप्लाई: सुजलॉन पवन टरबाइन जनरेटर (WTC) की सप्लाई करेगा।
  2. कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग: प्रोजेक्ट की कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग का काम सुजलॉन द्वारा किया जाएगा।
  3. ऑपरेशन और मेंटेनेंस: प्रोजेक्ट के कमीशनिंग के बाद ऑपरेशन और मेंटेनेंस सर्विसेज भी सुजलॉन द्वारा ही प्रदान की जाएंगी।

CEO का बयान

सुजलॉन समूह के भारतीय कारोबार के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “सुजलॉन और एएमपीआईएन एनर्जी ट्रांजिशन भारत में अक्षय ऊर्जा के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध हैं। भविष्य में हम उद्योग को हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं की मात्रा में वृद्धि करते देखेंगे, जो प्रभावी ऊर्जा बदलाव की आधारशिला होगी।”

यह भी देखें:पीएम सूर्योदय योजना का उठाना चाहते हैं फायदा, विकास बागड़िया कह रहे एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई

पीएम सूर्योदय योजना का उठाना चाहते हैं फायदा, विकास बागड़िया कह रहे एबीबी के शेयर खरीदो-होगी बंपर कमाई

शेयर प्रदर्शन

सुजलॉन एनर्जी के शेयर प्रदर्शन की बात करें तो, BSE पर मल्टीबैगर पावर स्टॉक का 52 वीक हाई 52.19 और लो 13.28 है। कंपनी का मार्केट कैप 65,665.84 करोड़ रुपये है। पिछले एक साल में सुजलॉन के शेयर ने 244 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। 2024 में इस साल अब तक शेयर 22 फीसदी उछल चुका है। पिछले 2 साल में शेयर का रिटर्न 515 फीसदी और 3 साल में करीब 640 फीसदी है।

इस ऑर्डर से न केवल कंपनी की financial situation मजबूत होगी, बल्कि भारत में रिन्युएबल एनर्जी के विस्तार में भी योगदान मिलेगा। सुजलॉन का यह कदम अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण साबित होगा और भविष्य में और भी अधिक हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं की संभावनाओं को बल देगा।

यह भी देखें:थर्मोसिफॉन (Thermosiphon) क्या है? यहाँ जानें

थर्मोसिफॉन (Thermosiphon) क्या है? यहाँ जानें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें