NTPC ने Emmvee, Vikram Solar और ReNew को 1.58 गीगावॉट सोलर मॉड्यूल का ठेका दिया

भारतीय राष्ट्रीय विद्युत निगम (NTPC) ने Emmvee, Vikram Solar और ReNew इन तीन कंपनियों को गुजरात के खावड़ा सोलर पार्क परियोजना के लिए 1.58 गिगावाट (GW) सौर मॉड्यूल्स की आपूर्ति के लिए चुना है।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

NTPC ने Emmvee, Vikram Solar और ReNew को 1.58 गीगावॉट सोलर मॉड्यूल का ठेका दिया

भारतीय ऊर्जा महारत्न, NTPC Renewable Energy Limited (NTPC REL) ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसमें उन्होंने गुजरात के कच्छ जिले में स्थित खावड़ा सोलर पार्क के लिए 1.58 GW क्षमता के सौर मॉड्यूल्स की आपूर्ति के लिए तीन कंपनियों के साथ करार किया है। इन कंपनियों में Emmvee, Vikram Solar और ReNew शामिल हैं।

Details of Agreement

कंपनीआवंटित क्षमता
Emmvee795.4 MW
Vikram Solar397.70 MW
ReNew391.50 MW

यह करार घरेलू सामग्री आवश्यकता (DCR) श्रेणी के तहत किया गया है, जिसका मतलब है कि सभी Solar modules भारत में निर्मित होंगे। इन कंपनियों को agreement प्राप्त होने के 245 दिनों के भीतर मॉड्यूल्स की आपूर्ति करनी होगी।

Importance to the project

यह परियोजना भारत में solar energy sector में एनटीपीसी की Commitment को दिखाती है और इस परियोजना से न केवल ऊर्जा सुरक्षा में वृद्धि होगी बल्कि यह स्थानीय निर्माण और Employment Generation को भी बढ़ावा देगा।

यह भी देखें:BluPine Energy और Dalmia Cements का नया सोलर प्रोजेक्ट

BluPine Energy और Dalmia Cements का नया सोलर प्रोजेक्ट

Emmvee, Vikram Solar और ReNew इन तीन कंपनियों को गुजरात के खावड़ा सोलर पार्क परियोजना के लिए 1.58 गिगावाट (GW) सौर मॉड्यूल्स की आपूर्ति के लिए चुना है। यह अनुबंध विशेष रूप से Bicrystalline Solar Modules पर केंद्रित है, जिनकी न्यूनतम वाट क्षमता 540 Wp होनी चाहिए।

यह भी देखें:Solar AC: सिर्फ दो सोलर प्लेट से चलेंगे घर के सभी AC, अभी जाने कैसे

सिर्फ दो सोलर प्लेट से चलेगा Solar AC, जानें पूरी जानकारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें