अब किफायती सोलर सिस्टम, सब्सिडी के बाद की कीमत क्या होगी जानें

Nexus 1KW सोलर सिस्टम उन लोगों के लिए एक किफायती विकल्प है जो अपने घरों के लिए सौर ऊर्जा से चलाना चाहते हैं। यह छोटे घरों के लिए उपयुक्त है जिनकी बिजली की खपत 100 से 200 यूनिट प्रति माह के बीच होती है।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

अब किफायती सोलर सिस्टम, सब्सिडी के बाद की कीमत क्या होगी जानें

अगर आप अपने घर के लिए एक किफायती और प्रभावी सोलर सिस्टम की तलाश में हैं, तो नेक्सस एनर्जी का 1 किलोवाट सोलर सिस्टम आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यह सिस्टम मध्यम बिजली खपत वाले घरों के लिए उपयुक्त है, जिसमें रेफ्रिजरेटर, कूलर, पंखे और टीवी जैसे उपकरण शामिल हैं। अगर आपका मंथली एनर्जी कंसम्पशन 100 से 200 यूनिट के बीच है, तो यह सिस्टम आपके बिजली बिल को काफी कम कर सकता है।

Nexus3 सोलर पीसीयू (PCU)

नेक्सस3 सोलर पीसीयू मैक्सिमम पावर प्वाइंट ट्रैकिंग (MPPT) टेक्नोलॉजी से लैस है, जो सोलर पैनलों से निकाली गई एनर्जी को ऑप्टिमाइज़ करता है। इस पीसीयू में हाइब्रिड और स्मार्ट मोड होते हैं, जो सोलर और ग्रिड पावर दोनों का बेस्ट यूज कर सकते हैं। इसके अलावा, यह पीसीयू एक मजबूत कूलिंग सिस्टम से सुसज्जित है, जिससे इसकी एफिशिएंसी और लंबी उम्र बढ़ जाती है।

यह भी देखें: अब बिना बैटरी के चलेगा Solar, 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली

नेक्सस सोलर बैटरी

नेक्सस सोलर बैटरी शानदार बैकअप कैपबिलिटी ऑफर करती है। अगर आप 900 वॉट की बैटरी के साथ 700 वॉट का लोड चलाते हैं, तो यह एक घंटे से ज्यादा समय तक चलेगी। 1200 वॉट की बैटरी के साथ यह डेढ़ घंटे तक चल सकती है। यह बैटरी 25 से 30 सालों तक चलने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो इसे एक लागत-प्रभावी और लंबी अवधि का बिजली समाधान बनाती है।

नेक्सस सोलर पैनल

नेक्सस3 सोलर पैनल 99 वोल्ट पर काम करते हैं, जो सामान्य 24-वोल्ट पैनल से काफी ज्यादा है। यह उच्च वोल्टेज ज्यादा बिजली उत्पादन में बदलता है। Nexus3 PCU के साथ उपयोग किए जाने पर, इन पैनलों की एफिशिएंसी अधिकतम हो जाती है। यह पैनल कम रोशनी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और 30 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

यह भी देखें:5kW सोलर सिस्टम को 10kW सोलर सिस्टम में कैसे बढ़ाएं?

5kW सोलर सिस्टम को 10kW सोलर सिस्टम में कैसे बढ़ाएं?

कुल कीमत

नेक्सस सोलर पावर सिस्टम की कुल कीमत निम्नानुसार है:

  • नेक्सस सोलर पीसीयू: ₹15,390
  • 900-वाट बैटरी: ₹19,000
  • नेक्सस 580-वाट बिफेशियल पैनल: ₹20,880

इन कॉम्पोनेन्ट्स की कुल कीमत ₹55,270 होती है, जो GST के साथ ₹61,902 होगी। इस सोलर पैकेज को खरीदने के लिए आप नेक्सस सोलर एनर्जी वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसमें ध्यान दें की आपको सब्सिडी उपलब्ध नहीं होगी।

इस प्रकार, नेक्सस एनर्जी का 1 किलोवाट सोलर सिस्टम न केवल आपके बिजली बिल को कम करेगा बल्कि एक दीर्घकालिक और स्थायी बिजली समाधान भी प्रदान करेगा।

यह भी देखें:सोलर पैनल क्या होते हैं? जानिए किस जगह होंगे ये सबसे ज्यादा फायदेमंद

सोलर पैनल क्या होते हैं? जानिए किस जगह होंगे ये सबसे ज्यादा फायदेमंद

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें