बाप रे 4 साल में लखपति बना दिया इस सोलर शेयर ने, आप निवेश करेंगे?

Multi bagger Solar Power Stock में निवेश कर के आप अपनी भविष्य को सुंदर कर सकते हैं।

Published By News Desk

Updated on

बाप रे 4 साल में लखपति बना दिया इस सोलर शेयर ने, आप निवेश करेंगे?

नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़ी हुई कंपनियों के स्टॉक में निवेश कर के आप भविष्य में लाभ प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि नवीकरणीय ऊर्जाओं को भविष्य की ऊर्जा भी कहा जाता है। नवीकरणीय ऊर्जा का प्रयोग करने के लिए बनाए गए उपकरणों में प्रयोग होने वाले अन्य सभी छोटे उपकरणों की कंपनियों में भी निवेश कर लाभ कमाया जा सकता है। हाल ही में सोलर उपकरणों के निर्माताओं के स्टॉक में बहुत तेजी से उछाल देखने को मिला है। Multi bagger Solar Power Stock से संबंधित जानकारी यहाँ देखें। एवं जान सकते हैं कि किस ब्रांड ने 4 साल में 10,000 रुपये को 5 लाख रुपये का लाभ प्रदान किया है।

Multi bagger Solar Power Stock

नवीकरणीय ऊर्जा के उपकरणों का निर्माण करने वाली Gensol Engineering Ltd. के शेयर प्राइस, बाजार में ऐसे ब्रांड में शामिल हैं जिनके द्वारा अपने निवेशकों को चंद महीनों में ही बढ़िया रिटर्न प्रदान किया गया है। Gensol Engineering Ltd के वर्तमान शेयर की जानकारी आप यहाँ क्लिक कर देख सकते हैं।

पिछले कुछ समय में इसके शेयर की कीमत में 32% का उछाल देखा गया है। इस ब्रांड के द्वारा अपने निवेशकों को 1,909.15% का रिटर्न प्रदान किया गया है। Gensol Engineering Ltd. की आधिकारिक वेबसाइट में जा कर आप कंपनी से जुड़ी जानकारी देख सकते हैं।

Gensol Engineering Ltd.

Gensol Engineering Ltd. भारत सहित विश्व के अनेक देशों में अपने नवीकरणीय व्यवसाय को तेजी से विकसित कर रही है। इस ब्रांड की मार्केट वैल्यू 1560 करोड़ रुपये है। यह कंपनी 18 अक्तूबर 2019 से शेयर बाजार में लिस्टेड है। यह कंपनी नवीकरणीय ऊर्जा के उपकरणों के साथ ही अन्य विद्युत उपकरणों का निर्माण भी करती है।

यह भी देखें:अगर 1.5 Ton AC सोलर से चलाना है तो कितने किलोवाट का सोलर पैनल लगेगा, जानें?

1.5 Ton AC को चलाने के लिए कितने किलोवाट का सोलर पैनल लगाएं, जानें

ऐसा करने से कंपनी की ब्रांड वैल्यू में वृद्धि हुई है। दिसंबर महीने में कंपनी को 227 करोड़ का रेवेन्यू प्राप्त हुआ है। यदि आप स्टॉक मार्केट की समझ रखते हैं एवं उसमें निवेश कर के आर्थिक लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इस कंपनी के शेयर में निवेश कर अच्छे रिटर्न प्राप्त करने की संभावनाएं हैं।

नोट: किसी भी प्रकार के ब्रांड के शेयर में निवेश करने से पहले आवश्यक है, कि आप उस ब्रांड से जुड़ी सभी जानकारियों को प्राप्त कर लें, जिसके लिए आप ऑनलाइन पोर्टल की सहायता या शेयर मार्केट के एक्सपर्ट की सहायता प्राप्त कर सकते हैं। जिस से आपके द्वारा किया गया निवेश आप को लाभ प्रदान कर सके। इसलिए, निवेश करने से पहले सोलर पावर सेक्टर के शेयर्स को लेकर सावधानी बरतें।

नवीकरणीय ऊर्जा में सौर ऊर्जा, पवन ऊर्जा, जल ऊर्जा आदि शामिल रहती हैं। इन ऊर्जाओं को प्रयोग करने के लिए जिन उपकरणों की आवश्यकता होती है, वे सभी पर्यावरण के अनुकूल ही कार्य करते हैं, ऐसे उपकरणों के वे निर्माता जो शेयर मार्केट में लिस्टेड हैं एवं अधिक तेजी से मुनाफा प्राप्त कर रहे हैं, आप उनमें निवेश कर के अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। साथ ही साथ आप नवीकरणीय ऊर्जा के उपकरणों का प्रयोग कर के पर्यावरण की सुरक्षा भी कर सकते हैं, एवं हरित भविष्य की ओर बढ़ सकते हैं।

यह भी देखें:सौर ऊर्जा से चलने वाले कृषि उपकरण कौन हैं? यहाँ जानें

सौर ऊर्जा से चलते हैं ये कृषि उपकरण, देखें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें