कम बजट प्राइस में मिलेगा माइक्रोटेक सोलर पैनल, जानिए लगवाने कि प्रक्रिया

अब इतने कम बजट में लगवा सकेंगे उच्च गुणवत्ता वाले माइक्रोटेक सोलर पैनल, तो चलिए जानते हैं इन सोलर पैनल लगाने की प्रक्रिया क्या है?

Published By News Desk

Published on

कम बजट प्राइस में मिलेगा माइक्रोटेक सोलर पैनल, जानिए लगवाने कि प्रक्रिया
कम बजट प्राइस में मिलेगा माइक्रोटेक सोलर पैनल, जानिए लगवाने कि प्रक्रिया

क्या आप बिजली बिल के बढ़ते खर्चे को कम करने के लिए अपने घर पर सोलर पैनल लगाना चाहते हैं तो आप इस लेख को ध्यान से पढ़ना शुरू कर दें। क्योंकि हम आपको यहां माइक्रोटेक सोलर पैनल के एक खास ऑफर के बारे में बताने जा रहें हैं। इस ऑफर को प्राप्त करके आप केवल 17000 रूपए में अपने घर पर ये उच्च गुणवत्ता वाले सोलर पैनल लगा सकते हैं और बिजली आवश्यकताओं के मामलों में आत्मनिर्भर बन सकते हैं। यह पैनल आपके बिजली बिल को कम करने के साथ पर्यावरण को सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- ये हैं भारत के सबसे पावरफुल सोलर पैनल, जानें परफॉरमेंस और कीमत

इतने में लगेंगे माइक्रोटेक सोलर सिस्टम

घर की बिजली आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आप माइक्रोटेक सोलर पैनल में निवेश कर सकते। इस पैनल को मात्र 17,000 रूपए में लेकर आप अपने घर पर स्थापित कर सकते हैं। आपको बता दें माइक्रोटेक कंपनी द्वारा यह शानदार ऑफर निकाला गया है जिसके तहत बेहतर क्वालिटी वाले सोलर सिस्टम बनाए जाते हैं। इस सिस्टम में आपको एक इन्वर्टर बैटरी भी मिलती है इसे आप सोलर पैनल के साथ जोड़कर ऊर्जा की बचत कर सकते हैं।

माइक्रोटेक भारत की एक प्रसिद्ध कंपनी है जो कि सोलर पैनल, इन्वर्टर एवं बैटरी समेत कई सौर ऊर्जा उपकरणों का उत्पादन किया जाता है। किफायती कीमतों एवं उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए इस कंपनी को जाना जाता है। आप अपने बजट के मुताबिक कंपनी के सोलर उपकरणों में निवेश करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी देखें:अग्नि सोलर लालटेन खरीदें कम कीमत में, यहाँ जानें पूरी जानकारी

अग्नि सोलर लालटेन खरीदें कम कीमत में, यहाँ जानें पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें- सोलर सिस्टम में कितने सोलर पैनल लगेंगे कैसे पता करें

क्या है सोलर पैनल की कीमत?

अगर आपको अपने घर में माइक्रोटेक कंपनी का 165 वाट का सोलर पैनल लगाना है तो इसका कुल खर्चा 12000 रूपए तक आएगा। यह पैनल पोलीक्री क्रिस्टल लाइन टेक्नोलॉजी से निर्मित किया गया है। इसके साथ ही यह टेक्नोलॉजी अफोर्डेबल होने के साथ ही उच्च प्रदर्शन प्रदान करती है इसे आप कम बजट में ले सकते हैं। इसमें आप मोनो perc हाफ कट टेक्नोलॉजी वाले सोलर पैनल का चयन कर सकते हैं। इन पैनलों की एफ्फिसिएंट पोलीक्रिस्टलाइन पैनल से अधिक होते हैं तथा ये अधिक बिजली निर्माण करने में माहिर होते हैं।

लेकिन ये पोलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल से ज्यादा महंगे होते हैं परन्तु ये उच्च गुणवत्ता वाले पैनल होते हैं इनकी आयु लम्बे समय तक रहती है। अतः आप इसमें एक बार निवेश करने के बाद कई सालों तक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। भारत में ज्यादातर पोलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल का ही उपयोग किया जाता है ये भी किफायती माने जाते हैं। आप अपने बजट के अनुसार कोई भी सोलर पैनल लगवा सकते हैं।

यह भी देखें:सोलर पैनल से होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज, IIT Jodhpur ने बनाया Adopter, मात्र 1000 रुपये खरीदें

सोलर पैनल से होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज, IIT Jodhpur ने बनाया Adopter, मात्र 1000 रुपये खरीदें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें