Hybrid Solar Air Conditioner: एक बार लगाओ लाइफटाइम फ्री में चलाओ ये हाइब्रिड सोलर ए.सी

हर साल गर्मी इतनी बढ़ती जा रही है कि एयर कंडीशनर लगाना बहुत जरुरी हो गया है। यदि आप हाइब्रिड सोलर ए.सी लगाते हैं तो लाइफटाइम तक आप इसे फ्री में चला सकते हैं। यह एसी गर्मियों में ठंडक प्रदान करने के साथ पर्यावरण को भी सुरक्षित रखता है।

Published By News Desk

Published on

Hybrid Solar Air Conditioner: एक बार लगाओ लाइफटाइम फ्री में चलाओ ये हाइब्रिड सोलर ए.सी
Hybrid Solar Air Conditioner: एक बार लगाओ लाइफटाइम फ्री में चलाओ ये हाइब्रिड सोलर ए.सी

Hybrid Solar Air Conditioner: क्या आप अपने घर पर एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं? क्या आप हर महीने इसके भारी भरकम बिजली बिल से परेशान हैं? अगर हाँ, तो अब आपकी यह परेशानी खत्म होने वाली है क्योंकि हम आपको ऐसे सोलर एयर कंडीशनर के बारे में बताने जा रहें हैं जिससे आपका एसी लाइफटाइम फ्री चलेगा। इस एसी का नाम हाइब्रिड सोलर ए.सी है जो सूर्य की रोशनी से चार्ज होकर घर में ठंडक का प्रदान करता है। अगर आप पर्यावरण के अनुकूल और बढ़ते बिजली बिल की कीमतों को कम करने के लिए सोलर एसी ढूंढ रहें हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर और आकर्षक विकल्प है।

यह भी पढ़ें- Solar AC: सिर्फ दो सोलर प्लेट से चलेंगे घर के सभी AC, अभी जाने कैसे

Hybrid Solar Air Conditioner

हम आपको Devsol का Nexus Solar Energy के एयर कंडीशनर के बारे में बताने जा रहें हैं। इंडिया में सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी में बहुत कम रेट में मिल जाते हैं। इस सोलर ऐसी की खासियत बात यह है कि आप उसे अपने घर में 100 एस्क्वायर फिट से लेकर 150 एस्क्वायर फिट तक लगा सकते हैं। इस एयर कंडीशनर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अतिरिक्त आप रिमोर्ट से सेटिंग कर सकते है जितना आपके रूम का साइज होगा उसी हिसाब से ये अपने पावर कंजफशन ऐड कर लेगा। रिमोर्ट में दिए हुए बटन से आप इसे अपने अनुसार टन में बना सकते हैं।

इसमें फाइव स्टार से अधिक रेटिंग दी हुई है जो दर्शाता है कि यह एक बेहतर क्वालिटी का उपकरण है। यह हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का सोलर पैनल है जो सोलर पैनल तथा ग्रिड पावर दोनों का इस्तेमाल करता है। इसमें सोलर ऊर्जा का 100% इस्तेमाल होने के बाद ग्रिड पावर का इस्तेमाल किया जाता है। अर्थात दिन भर तो ये सोलर पैनल से चलाएगा लेकिन रात में अपने आप ही ग्रिड पावर में स्विच कर जाएगा और एसी चलना शुरू हो जाएगा।

यह भी देखें:सोलर सिस्टम सब्सिडी के साथ लगाएं या बिना सब्सिडी का किसमें होगा ज्यादा फायदा, पहले जान लो

सोलर सिस्टम सब्सिडी के साथ लगाएं या बिना सब्सिडी का किसमें होगा ज्यादा फायदा, पहले जान लो

यदि आप रात में भी सोलर पैनल से ही एसी को चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इन्वर्टर लगाना पड़ेगा जो दिन भर चार्ज होकर रात को बिजली प्रदान करेगा।

दिन और रात को एसी चलाने के लिए कितने सोलर पाने लगाएं?

दिन और रात को एसी चलाने के लिए आपको 580 वाट के लगभग 3 सोलर पैनल लगाने होंगे जो कि लगभग 1700 वाट के आस पास हो जाते हैं।

यह भी देखें:Solar Panels for AC: बिजली नही अब सोलर से चलाओ ए.सी ,फ्रीज और पंखे

Solar Panels for AC: बिजली नही अब सोलर से चलाओ ए.सी ,फ्रीज और पंखे

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें