Green Energy के ये 3 सस्ते शेयर, कर सकते हैं आपको मालामाल…

ग्रीन एनर्जी के ये तीन सस्ते शेयर आसमान छू रहें हैं, निवेशक इनमे निवेश करके हो सकते हैं मालामाल! आइए जानते हैं इन सस्ते शेयर के बारे में.......

Published By News Desk

Published on

Green Energy के ये 3 सस्ते शेयर, कर सकते हैं आपको मालामाल…
Green Energy के ये 3 सस्ते शेयर, कर सकते हैं आपको मालामाल…

Green Energy: देश में सौर ऊर्जा क्षेत्र को बढ़ावा प्रदान करने के लिए सरकार के साथ विभिन्न बड़ी कंपनियों द्वारा भारी निवेश किया जा रहा है। ताकि नवीकरणीय ऊर्जा का उत्पादन अधिक से अधिक बढ़ाया जा सके। देश में कई बड़ी बड़ी कंपनियां है जिनके स्टॉक्स लगातार बढ़ते ही जा रहें हैं अगर इनमे कोई व्यक्ति निवेश करता है तो वह तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकता है। लेकिन कम आय वाले नागरिक इनमे निवेश नहीं कर सकते हैं क्योंकि इनके दाम ही इतने अधिक है। लेकिन आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है हम आपको इस लेख में Green Energy के 3 सस्ते शेयर की जानकारी देने जा रहें हैं जिनमे निवेश करके आप मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें- इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी, आपको भी लेना चाहिए चांस

तारिणी इंटरनेशनल लिमिटेड

तारिणी इंटरनेशनल लिमिटेड भारत की एक कंपनी है जिसमें निवेश करना एक बेहतर ऑप्शन माना जा सकता है। वर्तमान में इस कंपनी के मार्केट कैप लगभग 115.98 करोड़ रूपए तक है। कंपनी जल विद्युत् परियोजना के विकास, उत्पादन एवं संचालन जैसे कार्य करती है। कंपनी का स्टॉक एक वर्ष में मिनिमम 4.65 रूपए तथा मैक्सिमम 27.91 रूपए रहा है। कंपनी के स्टॉक्स में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

1 वर्ष में बढ़ोतरी- 366.72%

6 महीने में- 133.56%

1 महीने में- 123.28%

यह भी देखें:इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

पांच दिन में- 84.5%

यह भी पढ़ें- Suzlon Energy Share: इस सोलर शेयर में 2 रुपये से 2600% की आई तूफानी तेजी

अग्नि ग्रीन पावर लिमिटेड

अग्नि ग्रीन पावर लिमिटेड कंपनी की स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी। इसका मुख्यालय कोलकाता, पश्चिम बंगाल में स्थित है। यह एक सौर ऊर्जा कंपनी है जो भारत में सौर ऊर्जा परियोजनाओं के विकास, संचालन एवं रखरखाव का कार्य भी करती है। वर्तमान समय में कंपनी के शेयर की 52.35 प्रति शेयर है। जो लोग सोलर ऊर्जा में निवेश करना चाहते हैं उनके लिए कंपनी में निवेश करना एक बेहतरीन विकल्प माना जा सकता है। क्योंकि कुछ ही दिनों के भीतर कंपनी में जबरदस्त रिटर्न देखने को मिला है जो कि निवेशकों के लिए आकर्षक बना हुआ है। पिछले एक वर्ष में कंपनी के स्टॉक की बात करें तो इसमें लगभग 127.61 फीसदी वृद्धि हुई है।

कर्मा एनर्जी लिमिटेड

कर्मा एनर्जी लिमिटेड एक बिजली उत्पादन कंपनी है जो कि सौर ऊर्जा स्रोतों से बिजली निर्माण करती है। कंपनी 700 मेगावाट तक बिजली का निर्माण पवन ऊर्जा परियोजना के तहत करती है। वर्ष 2007 में इस कंपनी की स्थापना की गई थी। आपको बता दें कंपनी द्वारा एचपी राज्य में दस मेगावाट के प्रोजेक्ट को शुरू किया जा रहा है। कर्मा एनर्जी की बाजार रकम लगभग 66 करोड़ रूपए तक है तथा 56.66 रूपए प्रति शेयर मूल्य निर्धारित है। कंपनी के एक साल के स्टॉक का मिनिमम रेट 40.50 रूपए तथा मैक्सिमम रेट लगभग 105.10 रूपए रहा है। पांच सालों के भीतर कंपनी के स्टॉक रेट में 325.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

यह भी देखें:ये हैं सबसे सस्ते Solar Energy Stocks, प्राइस लिस्ट देखें, क्या आपने किया इन्वेस्ट?

ये हैं सबसे सस्ते Solar Energy Stocks, प्राइस लिस्ट देखें, क्या आपने किया इन्वेस्ट?

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें