इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी, आपको भी लेना चाहिए चांस

शेयर बाजार में इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी, जानकर हो जाओगे खुश इस जानकारी के बारे में, इस सम्पूर्ण जानकारी को जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Published By News Desk

Published on

इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी, आपको भी लेना चाहिए चांस
इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी, आपको भी लेना चाहिए चांस

Solar Panel: जैसा की आप सबने देखा कि 1 जून को आए एग्जिट पोल के बाद, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को तीसरी बार सत्ता में आते दिखाया गया है, तथा शेयर मार्केट में भी सोमवार को बढ़ोतरी देखने की मिल रही है। यह बढ़ोतरी जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरधारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। आपको बता दें इस कंपनी के शेयरों की कीमत में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। दोपहर 2.28 बजे बीएसई सेंसेक्स 2354 अंक की मजबूती पर 76285 अंक के लेवल पर कार्य कर रहा था और निफ्टी लगभग 702 अंक की मजबूती पर 23232 अंक के लेवल पर कार्य कर रहा था। आइए जानते हैं इस सोलर-ईवी कंपनी के शेयर में आई बंपर तेजी के बारे में…….

यह भी पढ़ें- 5kW सोलर सिस्टम को 10kW सोलर सिस्टम में कैसे बढ़ाएं?

दोपहर के कारोबार में तेजी दिखाते हैं ये शेयर

आजकल शेयर मार्केट में बंपर बढ़ोतरी हुई है। इनमें पावर ग्रिड, अडानी पोर्टस, एसबीआई, एंटीपीसी, अडानी एंटरप्राइजेज, ओएनजीसी तथा श्रीराम फाइनेंस के शेयर में बढ़ोतरी हुई है। इसके अतिरिक्त आयशर मोटर्स, एलटीआई माइंडट्री, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, ब्रिटानिया एवं एचडीएफ लाइफ के शेयर की जो कमजोरी है उस पर काम काज किया जा रहा था ,

यह भी पढ़ें- आपके छत पर लगा सोलर पैनल ‘मेड इन इंडिया’ है या चाईनीज? ऐसे चलेगा पता

यह भी देखें:सबसे बढ़िया सोलर कॉम्बो पैकेज मात्र ₹1,550 में लगवाएं, जानिए कीमत व पूरा EMI प्लान

सबसे बढ़िया सोलर कॉम्बो पैकेज मात्र ₹1,550 में लगवाएं, जानिए कीमत व पूरा EMI प्लान

जेनसोल इंजीनियरिंग में बढ़ोतरी

सोमवार को शेयर बाजार में तेजी के साथ जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों में उछाल देखने को मिली है। शेयर 5% की ऊपरी सीमा को छूते हुए 948 रूपए के स्तर पर पहुंच गए हैं। जानकारी के लिए बता दें यह 3540 करोड़ रूपए के मार्केट कैप वाली एक स्मॉल कैप ईवी कंपनी है। पिछले 52 हफ्तों में शेयरों ने 1376 रूपए का उच्च स्तर एवं 436 रूपए का निम्न स्तर दिखा है। 13 अक्टूबर को जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों का विभाजन किया गया था। विभाजन पश्चात पिछले 6 महीनों में, जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों ने निवेशकों को 23 प्रतिशत का शानदार रिटर्न प्रदान किया है। एक वर्ष की अवधि में निवेशकों को डबल पैसा प्राप्त हुआ है।

मुकुल अग्रवाल के पोर्टफोलियो में जेनसोल के शेयर

मुकुल अग्रवाल शेयर बाजार के अनुभवी निवेशक हैं तथा इनकी हिस्सेदारी जेनसोल इंजीनियरिंग में है। आपको बता दें जेनसोल इंजीनियरिंग में इनकी हिस्सेदारी करीबन 1.51 प्रतिशत है। इनके पास कंपनी के लगभग 5.70 लाख शेयर मौजूद है। जेनसोल इंजीनियरिंग की सहयोगी कंपनी स्कॉर्पियस ट्रैकर सिंगल एक्सेस सोलर ट्रैकर कारोबार की मशहूर कंपनी है। कंपनी में सेल्स, मेंटेनिंग, रियल, बेयरिंग, रियल टाइम जीपीएस ट्रैकिंग एवं एआई पावर्ड स्काडा सिस्टम की सहायता से सोलर पावर जेनरेशन एफिशियंसी को मैक्सिमम लेवल पर ले जाना आदि कामकाज किया जाता है। स्कॉर्पियस ट्रैकर निरंतर इनोवेशन करती रहती है ताकी उसके ग्लोबल क्लाइंट का फायदा हो सके।

यह भी देखें:UTL 160 वाट के सोलर पैनल से स्थापित करें सोलर सिस्टम, जानें पूरी जानकारी

UTL 160 वाट के सोलर पैनल से स्थापित करें सोलर सिस्टम, जानें पूरी जानकारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें