Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक खरीदें सस्ते में, कीमत जानें

Servotech भारत की सोलर विनिर्माता कंपनी है, इसके सोलर पैक को कम कीमत में खरीदा जा सकता है, एवं एक अच्छे सोलर सिस्टम को स्थापित किया जा सकता है।

Published By News Desk

Published on

सौर ऊर्जा का उपयोग आज के समय में तेजी से बढ़ रहा है, सौर ऊर्जा की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह सूर्य के द्वारा प्रचुर मात्रा में प्राप्त होती है, जो कि मुफ़्त में हमें अरबों सालों से यह ऊर्जा प्रदान कर रहा है। सोलर पैनल को विज्ञान का एक आधुनिक आविष्कार कहा जाता है, सोलर पैनल का प्रयोग कर के सौर ऊर्जा से बिजली बनाई जाती है। सोलर पैनल के साथ अन्य उपकरणों को जोड़ कर पूरा सोलर सिस्टम स्थापित किया जाता है, Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक खरीद कर आप कम कीमत में एक कुशल सोलर सिस्टम लगा सकते हैं।

Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक खरीदें सस्ते में, पूरी जानकारी जानें
Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक

Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक

Servotech भारत की सोलर विनिर्माण कंपनी है, जिसके सोलर उपकरणों का प्रयोग कर सोलर सिस्टम स्थापित किया जा सकता है, Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक में पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल, एक 12 वोल्ट का सोलर पीसीयू एवं 75 Ah की C10 सोलर ट्यूबलर बैटरी मिलती है, ऐसे सोलर सिस्टम को घरों एवं दफ्तरों के लिए उपयुक्त कहा जाता है। इस सोलर कॉम्बो पैक को आसानी से एवं सुरक्षित रूप से स्थापित किया जाता है। Servotech का 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक की कीमत 34,999 रुपये है। सोलर सिस्टम में लगने वाले उपकरणों की विस्तृत जानकारी आगे दी गई है।

सोलर सिस्टम में सोलर पैनल

सोलर पैनल को सोलर सिस्टम का मुख्य उपकरण कहा जाता है, सोलर पैनल में सोलर सेल लगे होते हैं, सोलर सेल को PV सेल (फोटोवोल्टिक सेल) भी कहा जाता है। सोलर सेल ही सौर ऊर्जा को विद्युत ऊर्जा में परिवर्तित करते हैं, सोलर सेल मुख्यतः सिलिकॉन के बने होते हैं, जब इन पर सूर्य का प्रकाश पड़ता है तो इनमें इलेक्ट्रॉन मुक्त होते हैं, एवं उनमें होने वाले प्रवाह से बिजली उत्पन्न होती है। Servotech का 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक में पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल प्रदान किए जाते हैं, ऐसे सोलर पैनल का प्रयोग सबसे अधिक सोलर सिस्टम में किया जाता है।

सोलर सिस्टम में सोलर इंवर्टर

सोलर पैनल द्वारा बनने वाली बिजली दिष्ट धारा DC के रूप में होती है, घरों मे प्रयोग होने वाले उपकरण AC प्रत्यावर्ती धारा के द्वारा चलाए जाते हैं। सोलर इंवर्टर द्वारा DC को AC में परिवर्तित किया जाता है। Servotech का 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक में प्रदान किए जाने वाले सोलर पैनल को यूजर फ़्रेंडली बनाने के लिए उसमें एलसीडी डिस्प्ले प्रदान किया गया है। यह सोलर इंवर्टर PWM (Pulse Width Modulation) तकनीक में निर्मित किया गया है। यह आउटपुट में Pure Sine Wave प्रदान करता है। इस सोलर इंवर्टर में इंटेलिजेंट मोड प्रदान किए गए हैं।

सोलर सिस्टम में सोलर बैटरी

सोलर बैटरी का प्रयोग सोलर पैनल से बनने वाली बिजली को संग्रहीत करने के लिए किया जाता है। बाजार में आज के समय में अनेक ब्रांड सोलर बैटरियाँ बनाते हैं। सोलर बैटरी का चयन उपभोक्ता अपनी बिजली की बैकअप आवश्यकताओं के अनुसार कर सकते हैं, सोलर बैटरी का प्रयोग ऑफग्रिड सोलर सिस्टम में किया जाता है, ऐसा सोलर सिस्टम बिजली के बैकअप के लिए स्थापित किया जाता है। Servotech का 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक में सोलर ट्यूबलर बैटरी प्रदान की गई है, जिस पर Servotech द्वारा 5 वर्ष की वारंटी प्रदान की जाती है।

यह भी देखें:UTL 100 वाट के सोलर पैनल से बनाएं बिजली, जानें कीमत की जानकारी

UTL 100 वाट के सोलर पैनल से बनाएं बिजली, जानें कीमत की जानकारी

Servotech का 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक का तकनीकी विवरण

1 किलोवाट के सोलर सिस्टम का तकनीकी विवरण सारणी में निम्नलिखित है:-

विशेषता विवरण
निर्माता ब्रांडServotech Power System
निर्माता देशभारत
सोलर पैनल की माप (LxBxH)148x66x3 cm
दक्षताA+
सिस्टम में कनेक्टर का प्रकारUSB
कॉम्बो पैक में उपकरण‎165W पॉली पैनल, सोलर PCU, 5Ah
अधिकतम वोल्टेज12 V
मॉडल नंबर‎165W Poly Panel + Solar PCU + 75AH
ASIN‎B0BB6ZRFRP

Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक कैसे खरीदें?

Servotech 1 Kw सोलर कॉम्बो पैक को कम कीमत में खरीदने के लिए अमेजन (ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म) में जाएँ, ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए Servcontrol Servotech सोलर कॉम्बो 1Kw सोलर Pcu 12 वोल्ट + 75Ah सोलर ट्यूबलर बैटरी C10 + 165 वॉट पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल 2 पीस || घर और ऑफिस के लिए सर्वश्रेष्ठ सोलर सॉल्यूशन पर क्लिक करें। इस सोलर पैक की कीमत 34,999 रुपये है, आज के समय में यह पैक 42% के भारी डिस्काउंट पर खरीदा जा सकता है। निर्माता ब्रांड अपनी विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है।

सोलर सिस्टम का प्रयोग कर बिजली के बिल की चिंता को कम किया जा सकता है, वे स्थान जहां ग्रिड की बिजली नहीं पहुंची है वहाँ भी सोलर सिस्टम के माध्यम से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। सोलर सिस्टम का अधिक से अधिक प्रयोग कर के ही हरित भविष्य की ओर बढ़ा जा सकता है, क्योंकि सोलर सिस्टम के प्रयोग से पर्यावरण में मौजूद कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सकता है। सोलर सिस्टम पर किया जाने वाला निवेश बुद्धिमानी का निवेश कहा जाता है, क्योंकि एक बार स्थापना करने के बाद इसका लाभ आने वाले 20 से 25 सालों तक प्राप्त किया जा सकता है।

यह भी देखें:Solar Panel Price: प्रमुख भारतीय कंपनियों के 1 kW से 10 kW तक की कीमतें

Solar Panel Price: प्रमुख भारतीय कंपनियों के 1 kW से 10 kW तक की कीमतें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें