मात्र ₹380 महीने में खरीदें बेस्ट solar inverter, जानें फीचर्स

Solar inverter आपको बिजली के बिल की चिंता से मुक्ति दिलाता है। यह आपकी बिजली की खपत को कम करके आपके बिजली बिल को कम करने में मदद करता है। अब आप बिना किसी चिंता के सोलर इनवर्टर का आनंद ले सकते हैं, जो मात्र ₹380 महीने की ईएमआई पर उपलब्ध है।

Published By SOLAR DUKAN

Published on

मात्र ₹380 महीने में खरीदें बेस्ट solar inverter, जानें फीचर्स

Best solar inverter for home in India 2024: गर्मियों के मौसम में बिजली कटौती आम बात है। इनवर्टर बिजली गुल होने पर भी आपके घर में लाइट की सप्लाई जारी रखता है। बढ़ते बिजली बिलों के बीच, सोलर इनवर्टर बिजली बचाने का एक किफायती तरीका भी बन गए हैं। ये न सिर्फ आपके बिजली बिलों में बचत करता है बल्कि सोलर सिस्टम लगाने पर आपको भारी सब्सिडी भी मिल जाती है।

लेकिन बाजार में कई तरह के इनवर्टर उपलब्ध होने से सही चुनना मुश्किल हो सकता है। इस लेख में, हम सर्वश्रेष्ठ सोलर इनवर्टर की तलाश में आपकी मदद करेंगे।

सोलर इन्वर्टर क्या है?

सोलर इन्वर्टर एक उपकरण है जो सोलर पैनल द्वारा उत्पादित डायरेक्ट करंट (DC) बिजली को घरेलू उपकरणों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अल्टरनेटिंग करंट (AC) बिजली में बदल देता है। यह आपको ग्रिड से बिजली खरीदने की आवश्यकता को कम करने या पूरी तरह से समाप्त करने में मदद करता है,

अब आप बिना किसी चिंता के सोलर इनवर्टर का आनंद ले सकते हैं, जो मात्र ₹380 महीने की EMI पर उपलब्ध है। सोलर इनवर्टर का उपयोग करके, आप अपनी बिजली की जरूरतों को सूर्य के प्रकाश से पूरा कर सकते हैं, जिससे आपका बिजली बिल कम होगा और पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचेगा।

यह भी देखें:घर में सोलर पैनल लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें, सोलर पैनल लगाना कितना है फायदेमंद?

घर में सोलर पैनल लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें, सोलर पैनल लगाना कितना है फायदेमंद?

सोलर इन्वर्टर चुनते समय ध्यान रखने योग्य बातें:

  • अपनी आवश्यकताओं के लिए सही क्षमता का इन्वर्टर चुनना महत्वपूर्ण है। यदि आप बहुत अधिक बिजली का उपयोग करते हैं, तो आपको उच्च क्षमता वाले इन्वर्टर की आवश्यकता होगी।
  • दो मुख्य प्रकार के सोलर इन्वर्टर हैं: ऑन-ग्रिड और ऑफ-ग्रिड। ऑन-ग्रिड इनवर्टर ग्रिड से जुड़े होते हैं, जबकि ऑफ-ग्रिड इनवर्टर नहीं होते हैं।
  • कुछ सोलर इन्वर्टर अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आते हैं, जैसे कि MPPT चार्जिंग, पावर बैकअप और वाई-फाई कनेक्टिविटी।
  • प्रतिष्ठित ब्रांड से इन्वर्टर खरीदें जो अच्छी वारंटी प्रदान करते हैं।

भारत में 2024 के लिए सर्वश्रेष्ठ सोलर इन्वर्टर:

  • लुमिनस NXG 1150 प्योर साइन वेव सोलर इन्वर्टर:यह इन्वर्टर अपनी उच्च दक्षता, ISOT तकनीक और 2 साल की वारंटी के लिए जाना जाता है। इसे अमेज़ॅन पर ₹7731 में खरीदा जा सकता है। Luminous NXG 1150 Pure Sine Wave Solar Inverter
  • क्रॉम्पटन Greaves Ultima Plus 1050VA इन्वर्टर: यह इन्वर्टर अपनी किफायती कीमत और टिकाऊपन के लिए लोकप्रिय है। इसे अमेज़ॅन पर ₹5,499 में खरीदा जा सकता है।
  • वाइल्डर 1050VA इन्वर्टर:यह इन्वर्टर अपनी कॉम्पैक्ट डिजाइन और शांत संचालन के लिए जाना जाता है। इसे अमेज़ॅन पर ₹6,499 में खरीदा जा सकता है। Microtek 1050VA Inverter

सोलर इन्वर्टर को किश्तों पर कैसे खरीदें:

  • अमेज़ॅन: अमेज़ॅन नो-कॉस्ट EMI ऑफ़र के साथ सोलर इनवर्टर पर किश्तों की पेशकश करता है। आप HDFC, SBI, ICICI बैंक आदि जैसे विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके भी EMI पर इन्वर्टर खरीद सकते हैं।
  • बजाज फाइनेंस: बजाज फाइनेंस सोलर इन्वर्टर पर आकर्षक EMI योजनाएं भी प्रदान करता है।

यह भी देखें:1.5 किलोवाट सोलर पैनल की कीमत क्या है और कितनी सब्सिडी मिलती है? जानें

1.5 किलोवाट सोलर पैनल की कीमत क्या है और कितनी सब्सिडी मिलती है? जानें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें