इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक में निवेश करके प्राप्त कर सकते है नागरिक तगड़ा रिटर्न प्राप्त। सिर्फ एक साल में निवेशकों को मिला 9,200 फीसदी रिटर्न। आइए जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में।

Published By News Desk

Published on

इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश
इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न, आप भी जरूर करें निवेश

वर्तमान समय में नवीकरणीय ऊर्जा के स्रोत की डिमांड बाजार में बढ़ती जा रही है। लोग इसे अपने घरों में लगवा रहें हैं तथा अपनी घरेलू एवं व्यावसायिक ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा कर रहें हैं। सरकार द्वारा नागरिकों को सोलर उपकरण लगाने के लिए सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

आपको बता दें की इसी मांग के कारण नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़ी कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। उजास एनर्जी, एक सौर ऊर्जा कंपनी है जिसने अपने निवेशकों को इस मल्टीबैगर सोलर स्टॉक ने सिर्फ 1 साल में 9,200 फीसदी रिटर्न प्रदान किया है। इससे पता चलता है कि कंपनी कितनी बेहतरीन तरीके से बढ़ोतरी कर रही है। यदि आप उजास एनर्जी में निवेश करते हैं तो आपको भविष्य में वित्तीय लाभ प्राप्त होगा और स्वच्छ ऊर्जा को भी बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Top Renewable Energy Stocks: इन सोलर स्टॉक्स में करें निवेश, देंगे तगड़ा रिटर्न!

मल्टीबैगर रिटर्न – उजास एनर्जी

स्मॉल कैप कंपनी उजास एनर्जी जो कि सौर ऊर्जा से जुड़ी हुई है। इसने अपनी निवेशकों को सिर्फ एक साल में 9,200 प्रतिशत रिटर्न प्राप्त कराया है। उजास के शेयर हैं उनकी कीमतों में तेजी से वृद्धि की जा रही है। उजास न केवल सौर ऊर्जा उपकरणों का उत्पादन कर बेचती है बल्कि यह व्यापक सौर ऊर्जा परियोजनाओं को भी विकसित करने का कार्य करती है।

शेयर बाजार में उजास एनर्जी में तेजी

उजास एनर्जी के निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है उजास एनर्जी के शेयरों में भारी उछाल आया है। बाजार में इसका दबदबा तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले कारोबारी दिन के 215.51 रुपए प्रति शेयर के मुकाबले, उजास एनर्जी के शेयर BSE पर आज 226.28 प्रति शेयर हो रखा है।

यह भी देखें:70 हजार के खर्चे में लगाएं सोलर पैनल, 25 साल तक मुफ्त बिजली पाएं और पैसे कमाएं

25 साल तक मुफ्त बिजली पाएं साथ में पैसे कमाएं मात्र 70 हजार में लगाएं सोलर पैनल

वित्तीय वर्ष में कंपनी का प्रदर्शन

साल के तिमाही में उजास कंपनी के करीबन 4 करोड़ रूपए का रेवेन्यू कमाया था तथा 2.90 करोड़ रूपए के नुकसान के बजाय कंपनी का शुद्ध नुकसान 4.14 करोड़ रूपए रहा है। वर्ष 2014 में इस कंपनी द्वारा 27 करोड़ रूपए का रेवेन्यू कमाया गया। इसके साथ ही कंपनी ने वर्ष 2023 में 31 करोड़ रूपए का रेवेन्यू कमाया था। इस साल का जो मुनाफा है वह करीबन 29 करोड़ रूपए रहा था तथा घाटा 17 करोड़ रूपए का हुआ था।

यह भी पढ़ें – 4 साल में 10,000 रुपये को 5 लाख रुपये में बदल दिया, आप निवेश करेंगे?

उजास एनर्जी की बाजार स्थिति

वर्तमान में उजास एनर्जी के बाजार पूंजीकरण की बात करें तो यह 1,920 करोड़ रूपए है। उजास कंपनी सोलर एनर्जी और इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में कामकाज किया जाता है। यह एक विश्वसनीय ब्रांड है। निवेशकों द्वारा इसे खूब पसंद किया जा रहा है क्योंकि कंपनी की बढ़ती प्रमोटर होल्डिंग तथा बेहतर वित्तीय प्रदर्शन इसे बेस्ट ऑप्शन बनाती है।

अगर आप सोलर एनर्जी के क्षेत्र में निवेश करने की सोच रहें हैं तो आपके लिए इस कंपनी में निवेश करना एक अच्छा ऑप्शन है। तथा आप मल्टीबैगर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। उजास एनर्जी जिस तरह से अपने प्रमोटर होल्डिंग में तेजी से वृद्धि कर रही है इससे आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्राप्त होगा। निवेश करने से पहले आप एक्सपर्टों की राय ले सकते हैं।

यह भी देखें:चंडीगढ़ के इस लेक पर लगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा तैरता सोलर पैनल, मिलेगी इतनी बिजली

चंडीगढ़ के इस लेक पर लगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा तैरता सोलर पैनल, मिलेगी इतनी बिजली

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें